विज्ञापन

इस पियानोवादक ने 'अंधाधुंध' के लिए आयुष्मान खुराना को सिखाया पियानो बजाना / इस पियानोवादक ने 'अंधाधुंध' के लिए आयुष्मान खुराना को सिखाया पियानो बजाना

bhaskar.com

Sep 21, 2018, 01:08 PM IST

श्रीराम राघवन की फिल्म में आयुष्मान पियानों इंस्ट्रूमेंट को बजाएंगे, जिसे इसके पहले उन्होंने कभी नहीं बजाया।

Pianist who taught  Ayushmann to play piano for AndhaDhun film
  • comment
ओंकार कुलकर्णी
आयुष्मान खुराना को गिटार बजाते हुए देखा गया है। 'पानी का रंग देख के' गाने में उन्होंने गिटार बजाई है। लेकिन, आगामी फिल्म में 'अंधाधुंध' में वे पियानों बजाते हुए दिखाई देंगे।
श्रीराम राघवन की फिल्म में आयुष्मान इस इंस्ट्रूमेंट को बजाएंगे, जिसे इसके पहले उन्होंने कभी नहीं बजाया। उन्होंने अपने रोल के लिए इसे अच्छी तरह बजाना सीखना है। उनका चैलेंज यही खत्म नहीं होता। इस फिल्म में वे अंधे पियानिस्ट का रोल प्ले कर रहे हैं इसलिए उन्हें पियानो को बिना देखे बजाना है।
इसके लिए आयुष्मान ने पियानिस्ट अक्षय वर्मा की मदद ली है। आयुष्मान के साथ काम करने के एक्सपीरियंस को बताते हुए अक्षय कहते हैं कि, 'उनके साथ काम करने की एक अच्छी बात ये है कि वे खुद भी म्यूजीशियन है और उनमें संगीत के लिए पैशन है। उन्होंने सिर्फ फिल्मी रोल के लिए पियानो बजाना नहीं सीखा ब्लकि वे इसे पूरी तरह सीखना चाहते थे। मैंने उन्हें 1 से 1.5 साल सिखाया'। वे आगे कहते हैं कि मैंने पहले किसी एक्टर को नहीं सिखाया इसलिए मैं सोच रहा था कि ये एक्सपीरियंस अच्छा नहीं होगा। पहली मीटिंग में उन्होंने मुझसे कहा कि अगर मेरे पास पियानो है तो मेरे घर आकर बजाना सीखेंगे। उन्होंने पियानो की आवाज बहुत पसंद आई। वे जल्दी सीखने वाले व्यक्ति है। हमने कई इवेंट में साथ में बजाने की प्रेक्टिस की।
अक्षय ने आयुष्मान को पियानो बजाना सिखाया लेकिन अंधाधुंध के रोल के लिए उन्हें ब्लाइंड पियानिस्ट बनना है इसलिए वे राहुल (ब्लाइंड पियानिस्ट) से मिले। विकी डोनर के एक्टर ने राहुल के हर मूवमेंट को बहुत बरीकी से ऑब्जर्ब किया। वो पियानो के कीबोर्ड को ओपन कैसे करता है लेकर, कैसे बैठता है, पियानो सीट से कितनी दूरी पर रहता है आदि चीजों पर ध्यान दिया।
बता दें कि अक्षय खुद भी म्यूजिक कम्पोजर हैं। उन्होने शिकागो में संगीत की शिक्षा ली है और लॉस एंजिल्स में काम किया है। अक्षय कहते हैं कि 'आयुष्मान अब दोस्त से ज्यादा हैं। हम साथ में काम के बारे में डिस्कस करते हैं। हम साथ करने के बारे में सोच रहे हैं। मैं उम्मीद करता हूं जल्द ही कुछ होगा'।

X
Pianist who taught  Ayushmann to play piano for AndhaDhun film
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन