विज्ञापन

ट्रेलर रिलीज / दमदार है मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर का ट्रेलर, मां के लिए शौचालय बनवाने पीएम से गुहार लगाता है कनु

Dainik Bhaskar

Feb 10, 2019, 06:33 PM IST


Mere Pyare Prime Minister Trailer released
X
Mere Pyare Prime Minister Trailer released
  • comment

बॉलीवुड डेस्क. स्वच्छता पर आधारित फिल्म मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर का ट्रेलर रिलीज हो गया है। 2.30 मिनट का यह ट्रेलर काफी दमदार है। 8 साल का एक लड़का कन्हैया अपनी मां के साथ मुंबई की स्लम में रहता है। लेकिन उनकी जिंदगी तब बदल जाती है जब खुले में शौच के लिए जाने पर उसकी मां सरगम के साथ रेप हो जाता है। इसके बाद कनु मां के लिए शौचालय बनवाने प्राइम मिनिस्टर को खत लिखता है और पूछता है- आपकी मां के साथ ऐसा होता तो आपको कैसा लगता।

 

 

क्या है ट्रेलर में खास

  1. शुरुआत दिल्ली के राजपथ से होती है, जहां कान्हू अपने दो और दोस्तों के साथ सूट-बूट पहनकर प्राइम मिनिस्टर से मिलने की आस लिए पहुंचता है। इसके बाद ट्रेलर में कुछ कॉमिक सीन भी दिखाए गए हैं। ट्रेलर में अरिजीत सिंह की आवाज में टाइटल ट्रैक सुनाई देता है। आखिर में कनु कहता है मांगने से कुछ नहीं होता, करने से होता है। और वह सिर्फ एक ही आदमी कर सकता है- गांधी जी। 

  2. ऐसे मिला था फिल्म का आइडिया

    फिल्म बनाने का आइडिया राकेश ओमप्रकाश मेहरा को भाग मिल्खा भाग की शूटिंग के दौरान मिला था। जब वे शूटिंग खत्म करने के बाद सुबह 4 बजे के आसपास फिल्म सिटी के पास बने एक स्लम से गुजर रहे थे। जहां करीब दर्जन भर महिलाएं खुले में शौच कर रहीं थीं, लेकिन उनकी गाड़ी आती देख वे तुरंत वहां से हट गईं। राकेश ने बताया कि इंडिया में 50 प्रतिशत रेप केस तभी होते हैं, जब महिलाएं खुले में शौच के लिए जाती हैं। 

  3. फिल्म की स्टार कास्ट

    फिल्म में अंजलि पाटिल, मकरंद देशपांडे, रसिका अगाशे, सोनिया अल्बिज़ुरी और नचिकेत पूर्णापत्रे जैसे कलाकार नजर आएंगे। नीतिश इस फिल्म से डेब्यू कर रहे हैं। म्यूजिक शंकर-एहसान-लॉय ने दिया है और लिरिक्स गुलजार ने लिखे हैं। डॉ. जयंतीलाल गडा (पेन) और पीवीआर सिनेमा ने मिलकर किया है। यह फिल्म 14 मार्च को रिलीज होगी।

  4. फिल्म से जुड़ा विवाद भी

    पिछले महीने राइटर मनोज मेढ़ता ने फिल्म में क्रेडिट ना देने का आरोप लगाया था। जिसके बाद ये मामला बॉम्बे हाईकोर्ट तक पहुंचा। मनोज का आरोप था कि फिल्म में उनका नाम बतौर स्क्रीन राइटर नहीं दिया जा गया जबकि स्टोरी और स्क्रीनप्ले उनका है। गौरतलब है कि फिल्म की स्क्रीनिंग रोम फिल्म फेस्टिवल में कर दी गई है।

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें