--Advertisement--

कौन हराएगा विलेन थानोस को? ‘Avengers : Infinity War’ में मिलेगा इसका जवाब

थानोस साल 2012 से मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स मूवीज में नजर आता रहा है।

Danik Bhaskar | Apr 28, 2018, 08:46 PM IST

बॉलीवुड डेस्क। एवेंजर्स : इंफिनिटी वॉर (Avengers : Infinity War) में आपको तमाम सुपरहीरो जैसे स्पाइडरमैन, ब्लैक पैंथर, ऑयरन मैन और मार्वल्स हीरोज सबसे बड़े विलेन थानोस (Thanos) के खिलाफ मिलकर लड़ते नजर आ रहे हैं।

आखिर ये Thanos है कौन?
थानोस साल 2012 से मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स मूवीज में नजर आता रहा है। जन्म के समय उसमें ऐसी विकृति थी जिसकी वजह से उसका शरीर बहुत ही विशालकाय बन गया। इस कारण पूरी दुनिया को वह हमेशा घृणा की नजरों से देखता आया है। Avengers : Infinity War में वह लोगों को मारने, सत्ता हासिल करने और इंफिनिटी स्टोन को किसी भी कीमत पर हासिल करने को लेकर हद से भी ज्यादा जुनूनी दिखाई देगा।

पिछली मूवीज में थानोस इंफिनिटी स्टोन्स कलेक्ट करते हुए नजर आया है। जब उसके पास 6 स्टोन्स हो जाएंगे तो उस समय उसको रोकना नामुमकिन हो जाएगा। थानोस को सबसे बड़ा मार्वल विलेन्स माना जाता है और वह तीन चीजों के लिए पागल हैं : हत्याएं, मौत और सत्ता।

थानोस में बहुत ताकत है। उसकी स्किन को कोई भेद नहीं सकता। वह गर्मी, सर्दी, बिजली, रेडिएशन, जहर, बुढ़ापे और सभी तरह की बीमारियों से ऊपर है। थानोस अपनी आंखों और हाथों से कॉस्मिक एनर्जी भी ब्लॉस्ट कर सकता है। इतना ही नहीं, थानोस की मौत भी नहीं हो सकती।

तो ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिर कौन थानोस को परास्त करेगा? या सारे सुपर हीरोज ही मारे जाएंगे? इसका जवाब इंग्लिश, हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज हुई Avengers : Infinity War में मिलेगा।