--Advertisement--

सुरतरंग के जरिए संगीत प्रेमिओं ने दिखाई अपनी प्रतिभा

सोनू निगम से लेकर श्रेया घोषाल तक ने अपनी सिंगिंग यात्रा की शुरुआत सुरतरंग से की

Danik Bhaskar | Aug 25, 2018, 01:13 PM IST

नई दिल्ली : भारत में टैलेंट की कमी नहीं है। हर शहर, हर गली में गायकी के टैलेंट आपको देखने को मिल जाएगी। यही वजह है कि यहां आए दिन प्रतियोगिता व शो आयोजित होती रहती है ताकि इससे जुड़े लोगों को अपने टैलेंट दिखाने का एक मौका मिल सके। गायकी के लिए ऐसे ही एक प्लेटफार्म सुरतरंग है जो आपको सुनहरा अवसर देता है। यदि आप भी आपने गायकी की प्रतिभा को भारत व दुनिया के सामने पेश करना चाहते हैं तो संगम कला ग्रुप ला रहा है 38वा सुरतरंग। इसका मकसद है, नए गायकों की प्रतिभा को सामने लाना। उन्हें दुनिया के सामने पेश करके उनकी प्रतिभाओ का जश्न मनाना।

संगीत लवर्स ने देश में अलग-अलग जगह अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

क्या कहा संगम कला ग्रुप के अध्यक्ष :

वि.के.सूद, संगम कला ग्रुप के अध्यक्ष, ने कहा की सुरतरंग के अवसर से हमारा लक्ष्य है देश के सर्वोत्तम संगीत प्रतिभा को ढूंढ़ना । हमारी टीम इस लक्ष्य को ध्यान में रखके काम करती है ताकि सिंगर अपने ख्वाब को पूरा कर पाएं।

सोनू निगम से लेकर श्रेया घोषाल की शुुरुआत भी इसी मंच से : सुरतरंग की सुरीली यात्रा का आरंभ 1977 में वि.के.सूद के नेतृत्व में हुआ था । इस मंच ने सिंगिंग की दुनियां में बड़े फेमस सिंगर को दिया है। सोनू निगम से लेकर श्रेया घाेषाल तक ने अपनी सिंगिंग की शुरुआत इसी मंच से की थी।

कुछ यूं हुआ दिल्ली का आॅडिशन पूरा :

दिल्ली में हुई प्रतियोगिता में बढ़-चढ़ कर म्यूजिक लवर्स ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता को और अधिक इंटेरेस्टिंग बनाया रवि शर्मा, उस्ताद तनवीर अहमद, क्षितिज माथुर, संदीप मिश्रा जैसी हस्तियों की उपस्थिति ने। देश में 70 से ज्यादा जगह पर प्रतियोगता से लेकर फेसबुक जैसी जगह पर ऑनलाइन प्रतियोगता की मदद से सुरतरंग संगीत उत्सव अबतक डेढ़ लाख लोगो का पहुंच चुका है । दिल्ली में हुई प्रतियोगिता ने दिल्ली एवं आसपास के शहरों से आये संगीत प्रेमियों की प्रतिभा देखी।

नेक्स्ड लेवल 28 को :

सुरतरंग का अगला दिल्ली ऑडिशन 28 अगस्त को समावर बैंक्वेट हॉल, पंपोश एन्क्लेव में होगी जिसमे हम और भी उभरते सितारों और संगीत प्रेमिओ की प्रतिभाओ से अवगत होंगे।