--Advertisement--

आमिर खान के किरदार का नाम आज़ाद, अमिताभ बने हैं खुदाबख्श

आमिर खान ने अपने घर पर गैर फिल्मी बैकग्राउंड के 15 दोस्तों को अपकमिंग फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' का रफ कट दिखाया है

Danik Bhaskar | Sep 07, 2018, 01:01 PM IST

आमिर खान ने अपने घर पर गैर फिल्मी बैकग्राउंड के 15 दोस्तों को अपकमिंग फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' का रफ कट दिखाया है। सूत्रों के मुताबिक इस फिल्म की कई बातें हॉलीवुड फिल्म 'पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन' से मेल खाती हैं। फिल्म में फातिमा सना शेख आमिर के लव इंटरेस्ट नहीं शिष्य के किरदार में हैं।

इ स साल की मच अवेटेड फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' के बारे में कुछ अहम बातें पता चली हैं। फिल्म से जुड़े सूत्रों ने इसके दो मुख्य किरदारों के बारे में खुलासा करते हुए बताया है कि फिल्म में आमिर खान के किरदार का नाम 'आज़ाद' है। वहीं अमिताभ बच्चन के कैरेक्टर का नाम 'खुदाबख्श' रखा गया है। आमिर ने तो अपने किरदार का नाम छोटे बेटे आजाद राव खान के नाम से लिया है। सूत्रों ने यह भी कन्फर्म किया है कि फिल्म पर 'पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन' की थीम और उनके पॉपुलर किरदारों का पूरा असर है। आमिर के किरदार आजाद की हरकतें और तौर-तरीके वैसे ही हैं, जैसे 'पाइरेट्स ऑफ ..' में कैप्टन जैक स्पैरो के होते हैं। वहीं बिग बी का किरदार खुदाबख्श हेक्टर बारबोसा के किरदार से मेल खाता है। फिल्म में इस्तेमाल हुए 1000 किलो वजनी जहाज की खूबियां-खामियां भी तकरीबन वैसी ही हैं, जैसी 'पाइरेट्स..' के ब्लैक पर्ल जहाज की थीं।
15 खास दोस्तों को दिखाई फिल्म
सूत्रों के मुताबिक, 'आमिर ने अपने घर पर गैर फिल्मी बैकग्राउंड के 15 दोस्तों को फिल्म का रफ कट दिखाकर उनकी प्रतिक्रिया ली है। आमिर चाहते थे कि इसके रॉ रफ कट को देखने के बाद उनके दोस्त फिल्म पर अपनी ठोस प्रतिक्रियाएं दें। वे अपनी हर फिल्म रिलीज होने से पहले उन 15 दोस्तों को दिखाते हैं क्योंकि उनके दोस्त उन्हें ईमानदार फीडबैक देते हैं।' बहरहाल, इस फिल्म की पहली झलक 27 सितंबर को जारी की जाएगी।


 प्रोड्क्शन हाउस से जुड़े एक शख्स ने यह भी बताया कि फिल्म में फातिमा सना शेख वॉरियर के रोल में हैं। वे आमिर के किरदार आजाद के गैंग से हैं और उनकी शिष्य बनी हैं। वहीं इसमें कटरीना कैफ, आमिर की लव इंटरेस्ट का रोल प्ले कर रही हैं। इन सभी कलाकारों ने तलवारबाजी के लिए चार-चार महीनों की ट्रेनिंग भी ली है।