विज्ञापन

इस शख्स ने कर दी थी भविष्यवाणी,बेटे संजय का डेब्यू नहीं देख पाएंगी नरगिस / इस शख्स ने कर दी थी भविष्यवाणी,बेटे संजय का डेब्यू नहीं देख पाएंगी नरगिस

Dainikbhaskar.com

Jun 12, 2018, 04:33 PM IST

संजय अपनी मां के बेहद क्लोज थे लेकिन फिल्म 'रॉकी' में उनके डेब्यू को देखने के लिए नरगिस जिंदा नहीं बचीं।

शाहू मोडक शाहू मोडक
  • comment

संजय दत्त की लाइफ पर बनी 'संजू' 29 जून को रिलीज़ हो रही है। फिल्म में संजय की मां नरगिस दत्त का किरदार मनीषा कोइराला ने निभाया है। संजय अपनी मां के बेहद क्लोज थे लेकिन फिल्म 'रॉकी' में उनके डेब्यू को देखने के लिए नरगिस जिंदा नहीं बचीं। 1981 में फिल्म के प्रीमियर से केवल 3 दिन पहले ही कैंसर की वजह से उनकी मौत हो गई थी। वैसे,ख़बरों के मुताबिक, नरगिस ये बात जानती थीं कि वह बेटे को बड़े परदे पर देखने के लिए जिंदा नहीं बचेंगी। दरअसल,उन्हें लेकर एक ज्योतिष ने ये भविष्यवाणी की थी जो कि बाद में सच साबित भी हुई। शाहू मोडक ने की थी भविष्यवाणी...

शाहू मोडक हिंदी और मराठी फिल्मों के जाने-माने स्टार थे। उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर में 29 फिल्मों में कृष्ण की भूमिका निभाई थी। 1932 में श्याम सुंदर से शुरुआत करने वाले शाहू ने 'नंद के लाला','श्री कृष्णार्जुन युद्ध','भगवान श्री कृष्णा' और 'कृष्णा-कृष्णा' जैसी फिल्मों में अहम भूमिका निभाई थी। एक्टर होने के साथ-साथ वह ज्योतिष भी थे। नरगिस के करीबियों में से एक शाहू भी थे। वह उन्हें कई मामलों में सलाह भी देते थे।

दरअसल, नरगिस ने मोडक के साथ 'भीष्म प्रतिज्ञा'(1950) में काम किया था और तब से दोनों की बॉन्डिंग हो गई थी। शाहू नरगिस को 'बेबी' कहकर बुलाते थे। उन्होंने नरगिस को बता दिया था कि वह वह बेटे संजय का बॉलीवुड डेब्यू नहीं देख पाएंगी और ऐसा ही हुआ। 8 मई,1981 को 'रॉकी' की रिलीज़ से 5 दिन पहले 3 मई को नरगिस की कैंसर के चलते मौत हो गई थी।

इतना ही नहीं,शाहू ने नरगिस के लिए ये भी भविष्यवाणी की थी कि वह 1970 के आसपास मेंबर ऑफ़ पार्लियामेंट बनेंगी और ये बात सच साबित हो गई थी। पहले नरगिस ने ये बात सुनकर शाहू से कहा था कि वह मजाक कर रहे हैं और ऐसा कुछ नहीं होगा लेकिन जब ऐसा हुआ तो नरगिस ने खुद कॉल कर सबसे पहले ये बात शाहू से शेयर की थी।

खुद की मौत की भी थी भविष्यवाणी

एक इंटरव्यू में शाहू की वाइफ प्रतिभा मोडक ने बताया था,25 अप्रैल,1993 को जब 75 साल के हुए थे तो उन्होंने कहा था कि अगले 18 दिनों के भीतर दुनिया को अलविदा कह देंगे और ऐसा ही हुआ। 15वें दिन 11 मई को उनकी मौत हो गई थी।

X
शाहू मोडकशाहू मोडक
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन