• Hindi News
  • Bollywood
  • Nawazuddin Siddiqui starrer Roam Rome mein will have world premiere at Busan International film festival

वर्ल्ड प्रीमियर / बुसान अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह में दिखाई जाएगी तनिष्ठा चटर्जी और नवाजुद्दीन की फिल्म 'रोम रोम में'



Nawazuddin Siddiqui starrer Roam Rome mein will have world premiere at Busan International film festival
X
Nawazuddin Siddiqui starrer Roam Rome mein will have world premiere at Busan International film festival

Dainik Bhaskar

Sep 06, 2019, 08:38 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. बुसान अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह में नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म 'रोम रोम में' का वर्ल्ड प्रीमियर होगा। फेस्टिवल 3 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक चलेगा। तीन भाषाओं अंग्रेजी, हिंदी और इटालियन में बनी फिल्म से तनिष्ठा चटर्जी ने अपने निर्देशन करिअर की शुरुआत की है। 

 

इस तरह हुआ चयन : फिल्म का आधिकारिक चयन एशियाई सिनेमा के सेक्शन में किया गया है। इस सेक्शन में मौजूदा साल के एशियाई सिनेमा के सर्वश्रेष्ठ फिल्मों को शामिल किया जाता है और प्रतिष्ठित सेक्शन है। जबकि बुसान फिल्म समारोह एशिया के सबसे महत्वपूर्ण फिल्म समारोहों में से एक है।

 

उत्सुक हैं तनिष्ठा : तनिष्ठा कहती हैं- "नवाज और मेरे पास कुछ साल पहले बुसान में 'देख इंडियन सर्कस' थी। उस फिल्म ने हम दोनों को राष्ट्रीय पुरस्कार दिलाया। पिछले कुछ सालों में मैंने एक एक्ट्रेस के रूप में बुसान में कई फिल्में की हैं, लेकिन हर बार कुछ न कुछ आ गया और मैं इसे अटेंड नहीं कर पाई। इसलिए, यह एक विशेष पल है जहां मैं अपनी पहली फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर एक फेस्टिवल में कर रहीं हूं, जिसमें मैं हमेशा से जाना चाहती थी। मुझे कोरियाई सिनेमा और खाना बहुत पसंद है। बुसान में अपनी फिल्म के प्रीमियर के लिए बहुत उत्सुक हूं।"

 

ऐसे आया था फिल्म का विचार : अपनी फिल्म के बारे में थोड़ा सा बताते हुए वह कहती हैं, “जब मैं और नवाज 'लाऑन की शूटिंग कर रहे थे तभी हमने एक साथ वैसा सोचा जिस तरीके का सिनेमा हम देखना पसंद करते हैं। और ऐसे ही 'रोम रोम में' का विचार मेरे मन में आया। तब रवि वालिया एक निर्माता के रूप में आए और इरोस की रिद्धिमा लुल्ला को फिल्म का विचार पसंद आया और फिल्म बनाई। आज हम सभी रोमांचित हैं कि हम बुसान में फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर कर रहे हैं।”

 

यह एक साइकोलॉजिकल फिल्म है। जिन्होंने ये फिल्म देखी है उनका कहना है कि फिल्म पुरुष दृष्टिकोण को तोड़ देती है और उसके भीतर कुछ बदल देती है। फिल्म के कलाकारों में वेलेंटीना कोर्टी, ईशा तलवार, फ्रांसेस्को अपोलोनी, उरबानो बार्बेरिनी, पामेला विल्लोरसी, एंड्रिया स्कार्डुज़ियो शामिल हैं।

 

फिल्म से जुड़े अन्य लोग : फिल्म की साउंड डिजाइनिंग चार बार के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता बिस्वदीप चटर्जी ने की है। संगीत अलोकानंद दासगुप्ता ने दिया है। सिनेमटोग्राफी सुनीता राडिया की है। फिल्म के इटालियन क्रू में कॉस्ट्यूम डिजाइनर गेनवरा पोलवरेली और कास्टिंग डायरेक्टर क्रिस्टीना पुकिनेली शामिल हैं। फिल्म राइजिंग स्टार एंटरटेनमेंट और इरोस के रवि वालिया द्वारा निर्मित है।

 

क्या कहते हैं नवाज-रवि : नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी कहते हैं, “यह निश्चित रूप से हमारे लिए खुशी की बात है कि हमारी फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर प्रतिष्ठित बुसान फिल्म फेस्टिवल में किया जाना है। रोम में हुई फिल्म की शूटिंग का अनुभव बहुत ही मजेदार था।" वहीं निर्माता रवि वालिया कहते हैं- "तनिष्ठा बेहतरीन एक्ट्रेस हैं। मुझे हमेशा से लगता था वे अच्छी निर्देशक बनेंगी। उन्होंने मेरे फैसले को सही साबित किया है।"

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना