--Advertisement--

ये है होंडा की नई Activa 5G, 60km तक का देगी माइलेज; ऐसे हैं अन्य फीचर्स

होंडा ने अपनी मोस्ट सेलिंग स्कूटर एक्टिवा का नया वर्जन Activa 5G हाल ही में लॉन्च किया है।

Danik Bhaskar | Apr 20, 2018, 01:45 AM IST

यूटिलिटी डेस्क। होंडा ने अपनी मोस्ट सेलिंग स्कूटर एक्टिवा का नया वर्जन Activa 5G हाल ही में लॉन्च किया है। वैसे, तो इसे ऑटो एक्सपो 2018 में लॉन्च किया गया था, लेकिन इसकी इसी महीने से शुरू हुई है। इसकी एक्स-शोरूम प्राइस करीब 58 हजार रुपए है। नई एक्टिवा के लुक में चेंजेस किए गए हैं। साथ ही, इसे कई एडवांस फीचर्स से लैस किया गया है। इसे फिलहाल डेजल यलो मेटेलिक और पर्ल स्पार्टन रेड सहित 5 कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया है।

# 4-in-1 लॉक सिस्टम

होंडा एक्टिवा 5G में राइडर की सुविधा के लिए 4-in-1 लॉक सिस्टम दिया है। जिसमें सीट ओपन करने का सिस्टम भी किया जा सकेगा। इसके साथ, इस स्कूटर में मोबाइल के लिए एक पॉकेट दी है।

# शॉपिंग हुक

इस स्कूटर में आपको एक शॉपिंग हुक भी मिलता है। जो गाड़ी के फ्रंट में फिक्स है। इसके साथ, इसमें फोन चार्जिंग के लिए सॉकेट भी मिलेगा, जो इसके पहले वेरिएंट में भी आ चुका है।

# सेमी-डिजिटल मीटर

इस स्कूटर में सेमी-डिजिटल मीटर दिया है। जिसमें अलग-अलग तरह की इन्फॉर्मेशन दिखाई देंगी। इतना ही नहीं, गाड़ी को जब सर्विस की जरूरत होगी तब इस बात का इंडिकेशन भी इसमें दिखाई देगा।

# बड़ा फ्यूल टैंक

Activa 5G में 5.3 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है। गाड़ी 60 Kmpl का माइलेज देगी। इसके साथ, 153mm का ग्राउंड क्लियरेंस मिलेगा। गाड़ी में कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम दिया है।

आगे की स्लाइड्स पर देखिए Honda Activa 5G के कुछ फोटोज...