• Hindi News
  • Bollywood
  • Salman khan can become father, Akshay kumar can get citizenship of India, 10 big possibilities of Bollywood for 2020

2020 / सलमान बन सकते हैं पिता तो अक्षय को मिल सकती है भारत की नागरिकता, बॉलीवुड की 10 बड़ी संभावनाएं

Salman khan can become father, Akshay kumar can get citizenship of India, 10 big possibilities of Bollywood for 2020
X
Salman khan can become father, Akshay kumar can get citizenship of India, 10 big possibilities of Bollywood for 2020

Dainik Bhaskar

Jan 01, 2020, 07:04 AM IST
बॉलीवुड डेस्क. नए साल 2020 की शुरुआत हो चुकी है। यह साल बॉलीवुड के लिए बेहद खास रहने वाला है। न केवल फिल्मों और बॉक्स ऑफिस के लिहाज से, बल्कि व्यक्ति विशेष के लिए भी 2020 काफी अहम साबित हो सकता है। 

2020 की 10 बड़ी संभावनाएं

  1. सलमान खान कब शादी करेंगे? यह सवाल हर साल उठता है और इसका जवाब कोई नहीं जानता। लेकिन 2020 में वे पिता बनकर जरूर लोगों को चौंका सकते हैं। दरअसल, 2019 में सलमान ने कई बार यह इच्छा जाहिर की कि वे पिता बनना चाहता हैं। मई 2019 में उनके करीबी सूत्रों ने कहा था कि वे सेरोगेसी के जरिए पिता बनने की प्लानिंग कर रहे हैं। इससे पहले 2017 में भी सलमान ने कहा था कि वे 2-3 साल में सेरोगेसी के जरिए सिंगल फादर बन जाएंगे। दिसंबर 2019 में जब उनकी बहन अर्पिता खान शर्मा ने बेटी आयत को जन्म दिया और मीडिया ने सलमान से इस पर रिएक्शन मांगा तो उन्होंने कहा था, "अभी हो गया मामा का, चाचा का, अब बाप बनने का है बस।' इसलिए उम्मीद की जा रही है कि 2020 में सलमान अपने फैन्स को बड़ी खुशखबरी दे सकते हैं। 

  2. अक्षय कुमार अक्सर अपनी राष्ट्रीयता को लेकर विवादों में रहते हैं। उनके पास कनाडा का पासपोर्ट है। इस वजह से सोशल मीडिया पर अक्सर उन्हें घेरा जाता है और विदेशी होने का ताना मारा जाता है। हालांकि, 2019 में अक्षय एक इंटरव्यू में यह कह चुके हैं कि उन्होंने भारत की नागरिकता के लिए आवेदन दे दिया है। इसलिए माना जा रहा है कि 2020 में उनके माथे से विदेशी होने का कलंक हमेशा के लिए हट सकता है।

  3. रणबीर कपूर और आलिया भट्ट अपने रिलेशनशिप को लेकर लम्बे समय से चर्चा में हैं। 2019 के अंत में कई रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया कि कपल 2020 की सर्दियों में शादी कर लेगा। दावा यहां तक किया गया कि उनकी डेस्टिनेशन वेडिंग कश्मीर में होगी। रणबीर, आलिया या उनके फैमिली मेंबर्स की ओर से इन खबरों का खंडन भी नहीं किया। इसके अलावा दीपिका पादुकोण ने एक बातचीत में ये संकेत दिए थे कि आलिया और रणबीर शादी कर रहे हैं। ऐसे में यह प्रबल संभावना है कि कपल 2020 में शादी के बंधन में बंध सकता है। 

  4. शाहरुख खान बतौर एक्टर आखिरी बार फिल्म 'जीरो' में दिखाई दिए थे, जो दिसंबर 2018 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के फ्लॉप होने के बाद से वे फिल्मों से लगभग दूर हैं। लेकिन माना जा रहा है कि 2020 में उनकी कोई न कोई फिल्म फ्लोर पर आ सकती है। चर्चा है कि वे राजकुमार हिरानी के निर्देशन में एक अनाम फिल्म को हामी भर चुके हैं, जिसकी शूटिंग अप्रैल में शुरू हो सकती है। इसके अलावा तमिल डायरेक्टर एटली के साथ भी उनकी एक फिल्म के कयास लगाए जा रहे हैं, जिसका टाइटल 'सनकी' बताया जा रहा है। अली अब्बास जफर के निर्देशन में एक एक्शन फिल्म के कयास भी मीडिया में लगाए जा चुके हैं, जिसकी रिलीज 2020 में बताई जा रही है। हालांकि, शाहरुख खान ने अब तक किसी प्रोजेक्ट की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। 

  5. अक्षय कुमार ने इस साल बॉक्स ऑफिस पर 630.39 करोड़ रुपए का कारोबार किया। यह न केवल 2019, बल्कि अब तक किसी एक एक्टर की फिल्मों द्वारा एक साल में की गई सबसे बड़ी कमाई है। अक्षय की चार फिल्में (केसरी, मिशन मंगल, हाउसफुल 4 और गुड न्यूज) 2019 में रिलीज हुईं और सभी हिट रहीं। अगर 2020 की बात करें तो फिर उनकी चार बड़ी फिल्में (सूर्यवंशी, लक्ष्मी बॉम्ब, पृथ्वीराज और बच्चन पांडे) इस साल रिलीज हो रही हैं। चारों ही  फिल्मों से बड़ी कमाई की उम्मीद जताई जा रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि एक बार फिर वे बॉक्स ऑफिस के बादशाह साबित हो सकते हैं।

  6. 2020 में बायोपिक्स और सत्यघटित घटनाओं पर आधारित फिल्मों का दबदबा रहेगा। कई बड़े प्रोजेक्ट हैं, जो दर्शकों का ध्यान खींच सकते हैं। इनमें मराठा योद्धा सूबेदार तानाजी मालुसरे की बायोपिक 'तान्हाजी', दिल्ली बेस्ड एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी से प्रेरित 'छपाक', तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जयललिता की बायोग्राफिकल फिल्म 'थलाइवी', पहली भारतीय महिला पायलट गुंजन सक्सेना की बायोपिक 'गुंजन सक्सेना', 1983 के वर्ल्डकप पर आधारित '83', राजपूत योद्धा पृथ्वीराज चौहान की बायोपिक 'पृथ्वीराज', स्वतंत्रता संग्राम सेनानी सरदार ऊधम सिंह की बायोग्राफिकल फिल्म 'सरदार ऊधम सिंह', भारतीय फुटबॉलर सैयद अब्दुल रहीम के जीवन पर आधारित फिल्म 'मैदान', भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल की बायोपिक 'साइना' और कारगिल वॉर के हीरो कैप्टन बत्रा की बायोपिक 'शेरशाह' शामिल हैं। 

  7. 2020 में 2019 में घटित हुई बड़ी घटनाओं पर आधारित फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर देखने को मिलेंगी। संजय लीला भंसाली भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में की गई एयरस्ट्राइक पर बेस्ड फिल्म का ऐलान कर चुके हैं, जो पुलवामा में हुए आतंकी हमले का बदला लेने के लिए की गई थी। इसके अलावा अनुभव सिन्हा कश्मीर और आर्टिकल 370 को ध्यान में रखकर 'कश्मीर फाइल्स' की घोषणा कर चुके हैं। इतना ही नहीं, महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव के बाद प्रदेश में घटे नाटकीय राजनीतिक घटनाक्रम पर भी कई फिल्ममेकर्स ने टाइटल रजिस्टर्ड करा लिए हैं। अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के बाद पूरे मामले पर जहां प्रकाश झा वेब सीरीज बना रहे हैं तो वहीं कंगना रनोट बतौर प्रोड्यूसर इस मुद्दे पर फिल्म 'अपराजित अयोध्या' बनाने की घोषणा कर चुकी हैं, जो उनके प्रोडक्शन हाउस 'मणिकर्णिका फिल्म्स' की पहली फिल्म होगी। 

  8. 2020 में कई नए चेहरों को लॉन्च किया जाएगा। पूजा बेदी की बेटी आलिया फर्नीचरवाला सैफ अली खान स्टारर 'जवानी जानेमन' से फिल्मों में कदम रख रही हैं। 'अर्जुन रेड्डी' फेम तमिल-तेलुगु एक्ट्रेस शालिनी पांडे रणवीर सिंह के अपोजिट 'जयेशभाई जोरदार' से बॉलीवुड डेब्यू कर रही हैं। टीवी एक्ट्रेस क्रिस्टल डिसूजा अमिताभ बच्चन, इमरान हाशमी स्टारर 'चेहरे' से बॉलीवुड में दस्तक दे रही हैं। पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर अक्षय कुमार के अपोजिट 'पृथ्वीराज' से फ़िल्मी दुनिया में कदम रख रही हैं। सुनील शेट्टी के बेटे अहान शेट्टी की पहली फिल्म 'तड़प' 2020 में रिलीज होगी। साउथ इंडियन एक्ट्रेस कीर्ति सुरेश अजय देवगन स्टारर 'मैदान' से हिंदी फिल्मों में एंट्री ले रही हैं। इसके अलावा चंकी पांडे के भतीजे अहान, श्रीदेवी और बोनी कपूर की छोटी बेटी खुशी और संजय कपूर की बेटी शनाया कपूर भी 2020 में बॉलीवुड डेब्यू कर सकते हैं। 

  9. 2020 बड़े बजट की कई फिल्मों के नाम रहेगा। इनमें बॉलीवुड की पहली ट्रायलॉजी अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर 'ब्रह्मास्त्र' भी शामिल है। तीन पार्ट्स में बन रही इस फिल्म का कुल बजट करीब 250 करोड़ रुपए माना जा रहा है। इसके अलावा अजय देवगन स्टारर 'तानाजी: द अनसंग वॉरियर', करीब 150 करोड़ रुपए में बनी है। अक्षय कुमार अभिनीत 'पृथ्वीराज' को बड़े बजट में बनाने की तैयारी है। चर्चा है कि इसकी शूटिंग के लिए 35 भव्य सेट बनाए जाएंगे और इसका निर्माण साउथ इंडियन फिल्म 'बाहुबली' की तर्ज पर होगा। इनके अलावा अक्षय कुमार की 'सूर्यवंशी' 'लक्ष्मी बॉम्ब', 'बच्चन पांडे',  रणवीर सिंह की '83', रणबीर कपूर स्टारर 'शमशेरा', कंगना रनोट अभिनीत 'थलाइवी', अजय देवगन स्टारर 'भुज : द प्राइड ऑफ इंडिया', 'मैदान' आमिर खान स्टारर 'लाल सिंह चड्ढा' समेत कई और फिल्में हैं, जिनके निर्माण में मोटी रकम खर्च होने का अंदाजा लगाया जा रहा है। 

  10. 2020 में बॉक्स ऑफिस पर सितारों की भिड़ंत भी खूब देखने को मिलेगी और इनमें सबसे बड़ी टक्कर आमिर खान स्टारर 'लाल सिंह चड्ढा' और अक्षय कुमार स्टारर 'बच्चन पांडे' के बीच मानी जा रही है। दोनों ही फिल्मों की रिलीज क्रिसमस के लिए प्रस्तावित है। अगर दोनों ही स्टार्स में से कोई भी अपनी रिलीज डेट नहीं बदलता है तो मुकाबला देखना बड़ा दिलचस्प होगा। इसके अलावा अजय देवगन स्टारर 'तानाजी' और दीपिका पादुकोण स्टारर 'छपाक', वरुण धवन अभिनीत 'स्ट्रीट डांसर' और कंगना रनोट अभिनीत 'पंगा', रणबीर कपूर स्टारर 'शमशेरा' और कार्तिक आर्यन स्टारर 'भूल भुलैया 2' के बीच भी क्लैश देखने को मिलेगा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना