बड़ा संकेत  / इंडस्ट्री में 50 साल पूरे कर चुके अमिताभ ने जताई रिटायर होने की इच्छा, पहले भी 2 बार लिया है ब्रेक

Amitabh Bachchan said- I should retire
X
Amitabh Bachchan said- I should retire

  • 1984 से 1987 तक बिग बी ने तीन साल के लिए राजनीति में सक्रियता के कारण लिया था ब्रेक
  • 1992 में 'खुदागवाह' के बाद बिग बी ने फिर पांच साल तक फिल्मों से दूरी बना ली थी

Dainik Bhaskar

Nov 28, 2019, 05:25 PM IST
बॉलीवुड डेस्क. 77 साल के अमिताभ बच्चन अब रिटायरमेंट लेने का मन बना रहे हैं। बिग बी ने अपने ब्लॉग में भी रिटायरमेंट की ओर संकेत दिए हैं। उन्होंने लिखा- 'मुझे रिटायर हो जाना चाहिए,दिमाग कुछ और सोच रहा है और उंगलियां कुछ और...यह इशारा है।' दरअसल, पिछले कुछ समय से अमिताभ बच्चन खराब स्वास्थ्य से जूझ रहे हैं। अक्टूबर 2019 में भी फेफड़ों में इंफेक्शन के चलते उनके अस्पताल में एडमिट होने की ख़बरें आई थीं। कुछ दिन आराम करने के बाद वह 'कौन बनेगा करोड़पति 11' की शूटिंग करने लगे थे लेकिन इसके बाद भी वह बार-बार सेहत खराब होने की बात कहते रहे हैं। 'कौन बनेगा करोड़पति 11' की शूटिंग खत्म करने बाद अब बिग बी बिना ब्रेक लिए 'ब्रह्मास्त्र' की शूटिंग में हिस्सा लेने के लिए मनाली गए हैं।  मौसम खराब होने के कारण उन्हें सड़क मार्ग से ही चंडीगढ़ से मनाली के लिए रवाना होना पड़ा। इस 12 घंटे सफर के थका देने वाले अनुभव के बाद ही बिग बी ने रिटायरमेंट की ओर इशारा कर दिया। 

कब-कब लिया ब्रेक

  1.  राजनीति के कारण एक्टिंग से लिया था ब्रेक

    1984 से 1987 तक बिग बी ने तीन साल के लिए फिल्मों से ब्रेक ले लिया था। इस दौरान वह अपने दोस्त राजीव गांधी को सपोर्ट करने के लिए राजीनीति में उतर गए थे। उन्होंने इलाहाबाद लोक सभा सीट से उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हेमवती नंदन बहुगुणा को आम चुनावों में हराया था हालांकि राजनीति में अमिताभ बच्चन का सफर ज्यादा लंबा नहीं रहा। भाई अजिताभ बच्चन का बोफोर्स कांड में नाम आने के बाद बिग बी ने राजनीति छोड़ दी थी। 1988 में उन्होंने फिल्म शहंशाह से फिल्मों में धमाकेदार वापसी की थी और 1992 तक लगातार फिल्मों में सक्रिय रहे।

  2. 'खुदा गवाह' के बाद हो गए थे रिटायर

    1992 में खुदागवाह की रिलीज के बाद बिग बी ने फिर पांच साल का रिटायरमेंट ले लिया था। हालांकि, इसके बाद 1994 में उनकी फिल्म इंसानियत रिलीज हुई थी जिसकी शूटिंग वह पहले ही कर चुके थे। यह फिल्म फ्लॉप रही थी। इसके पांच साल बाद तक बिग बी किसी फिल्म में नजर नहीं आए थे लेकिन 2000 में उन्होंने फिल्म 'मोहब्बतें' से बॉलीवुड में वापसी की थी और तब से लगातार काम कर रहे हैं। 

ये हैं अपकमिंग फिल्में

  1. 3 फ़िल्में होंगी रिलीज

    अमिताभ बच्चन ने हाल ही में 'कौन बनेगा करोड़पति 11' की शूटिंग खत्म की है। अब वह दोबारा ब्रह्मास्त्र की शूटिंग में व्यस्त हो गए हैं। यह दिसंबर, 2020 में रिलीज होगी।  इसके अलावा बिग बी इमरान हाशमी के साथ चेहरे में नजर आएंगे जो कि 24 अप्रैल, 2020 को रिलीज हो सकती है। चेहरे से पहले बिग बी की गुलाबो-सिताबो में दिखेंगे जिसमें वह आयुष्मान खुराना के साथ काम कर रहे हैं। फिल्म फरवरी 2020 में रिलीज हो सकती है। 

  2. ब्रांड एंडोर्समेंट में भी है व्यस्तता

    टीवी और फिल्मों के बाद अमिताभ बच्चन विज्ञापनों में व्यस्त रहते हैं। वह कल्याण ज्वेलर्स,कैडबरी, डाबर, इमामी , आईसीआईसीआई बैंक, नेरोलक,जेन मोबाइल, गुजरात टूरिज्म के ब्रांड एम्बेसडर हैं।

  3. फिल्म इंडस्ट्री में हो चुके 50 साल

    अमिताभ बच्चन ने 7 नवंबर, 2019 को ही एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में 50 साल पूरे किए हैं। 7 नवंबर 1969 को उनकी पहली फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' आई थी। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना