पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंडस्ट्री में 50 साल पूरे कर चुके अमिताभ ने जताई रिटायर होने की इच्छा, पहले भी 2 बार लिया है ब्रेक

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • 1984 से 1987 तक बिग बी ने तीन साल के लिए राजनीति में सक्रियता के कारण लिया था ब्रेक
  • 1992 में 'खुदागवाह' के बाद बिग बी ने फिर पांच साल तक फिल्मों से दूरी बना ली थी

1) कब-कब लिया ब्रेक

1984 से 1987 तक बिग बी ने तीन साल के लिए फिल्मों से ब्रेक ले लिया था। इस दौरान वह अपने दोस्त राजीव गांधी को सपोर्ट करने के लिए राजीनीति में उतर गए थे। उन्होंने इलाहाबाद लोक सभा सीट से उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हेमवती नंदन बहुगुणा को आम चुनावों में हराया था हालांकि राजनीति में अमिताभ बच्चन का सफर ज्यादा लंबा नहीं रहा। भाई अजिताभ बच्चन का बोफोर्स कांड में नाम आने के बाद बिग बी ने राजनीति छोड़ दी थी। 1988 में उन्होंने फिल्म शहंशाह से फिल्मों में धमाकेदार वापसी की थी और 1992 तक लगातार फिल्मों में सक्रिय रहे।

अमिताभ बच्चन ने हाल ही में 'कौन बनेगा करोड़पति 11' की शूटिंग खत्म की है। अब वह दोबारा ब्रह्मास्त्र की शूटिंग में व्यस्त हो गए हैं। यह दिसंबर, 2020 में रिलीज होगी।  इसके अलावा बिग बी इमरान हाशमी के साथ चेहरे में नजर आएंगे जो कि 24 अप्रैल, 2020 को रिलीज हो सकती है। चेहरे से पहले बिग बी की गुलाबो-सिताबो में दिखेंगे जिसमें वह आयुष्मान खुराना के साथ काम कर रहे हैं। फिल्म फरवरी 2020 में रिलीज हो सकती है। 

1992 में खुदागवाह की रिलीज के बाद बिग बी ने फिर पांच साल का रिटायरमेंट ले लिया था। हालांकि, इसके बाद 1994 में उनकी फिल्म इंसानियत रिलीज हुई थी जिसकी शूटिंग वह पहले ही कर चुके थे। यह फिल्म फ्लॉप रही थी। इसके पांच साल बाद तक बिग बी किसी फिल्म में नजर नहीं आए थे लेकिन 2000 में उन्होंने फिल्म 'मोहब्बतें' से बॉलीवुड में वापसी की थी और तब से लगातार काम कर रहे हैं। 

5) ये हैं अपकमिंग फिल्में

टीवी और फिल्मों के बाद अमिताभ बच्चन विज्ञापनों में व्यस्त रहते हैं। वह कल्याण ज्वेलर्स,कैडबरी, डाबर, इमामी , आईसीआईसीआई बैंक, नेरोलक,जेन मोबाइल, गुजरात टूरिज्म के ब्रांड एम्बेसडर हैं।

अमिताभ बच्चन ने 7 नवंबर, 2019 को ही एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में 50 साल पूरे किए हैं। 7 नवंबर 1969 को उनकी पहली फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' आई थी। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser