• Hindi News
  • Bollywood
  • Ajay in front of Deepika, Akshay will compete Aamir; These big movies will collide at the box office

क्लैश 2020 / दीपिका के सामने अजय, तो आमिर को टक्कर देंगे अक्षय; बॉक्स ऑफिस पर टकराएंगी ये बड़ी फिल्में

Ajay in front of Deepika, Akshay will compete Aamir; These big movies will collide at the box office
X
Ajay in front of Deepika, Akshay will compete Aamir; These big movies will collide at the box office

Dainik Bhaskar

Jan 01, 2020, 08:00 AM IST

बॉलीवुड डेस्क. पिछले साल की तरह 2020 भी बड़ी फिल्मों से गुलजार रहने वाला है। इस साल कई बड़ी फिल्में एक ही डेट पर क्लैश कर सकती हैं। जनवरी के दूसरे हफ्ते में ही दीपिका पादुकोण और अजय देवगन जैसे बड़े स्टार्स की फिल्में 'छपाक' और 'तानाजी' रिलीज हो रहीं हैं। दमदार शुरुआत के साथ ही साल का अंत भी बड़ी फिल्मों के साथ होने की संभावना है। क्रिसमस के मौके पर बॉलीवुड के दो मेगास्टार आमिर खान और अक्षय कुमार थियेटर्स में टकराएंगे। वहीं ईद के मौके पर रिलीज होने जा रही सलमान खान की 'राधे' अक्षय की 'लक्ष्मी बॉम्ब' से टकराएगी।

कुल मिलाकर दर्शकों का यह साल भी भरपूर मनोरंजन के साथ गुजरेगा। एक ही साथ कई बड़ी फिल्में रिलीज होने से बडे़ सितारों और फिल्ममेकर्स के सामने अच्छे प्रदर्शन की चुनौती रहेगी। फिल्मों के टकराने के चलते सिंगल स्क्रीन डिस्ट्रिब्यूटर्स भी खासे चिंतित रहेंगे।

गांधी जयंती पर रिलीज होंगी सबसे ज्यादा चार फिल्में

  1. छपाक vs तानाजी: द अनसंग वॉरियर

    रिलीज: 10 जनवरी 2020

    साल की शुरुआत में ही दर्शक दो बड़े नामों का क्लैश देखेंगे। दूसरे हफ्ते में रिलीज होने जा रही हैं दीपिका पादुकोण की 'छपाक' और अजय देवगन की  'तानाजी: द अनसंग वॉरियर'। बायोपिक होने के नाते यह दोनों ही फिल्में दर्शकों और स्टार्स के नजरिए से बेहद खास हैं। एक ओर जहां दीपिका बड़े पर्दे पर एसिड अटैक का दर्द दिखाने जा रहीं हैं। वहीं अजय तानाजी के साथ अपनी फिल्मों का सैकड़ा पूरा कर लेंगे। इसके साथ ही अजय को इंडस्ट्री में 30 साल भी पूरे होने जा रहे हैं। 

  2. स्ट्रीट डांसर 3डी vs पंगा

    रिलीज: 24 जनवरी 2020

    वरुण धवन की म्यूजिकल-डांसिंग फिल्म स्ट्रीट डांसर और कंगना रनाउत की असल जीवन पर आधारित पंगा एक ही तारीख पर थियेटर्स में दस्तक देंगी। इस क्लैश पर वरुण ने कहा कि 'मैं कंगना को बहुत समय से जानता हूं और उनके काम को पसंद करता हूं। दोनों ही फिल्में बहुत अलग हैं, हमें बॉक्स ऑफिस क्लैश के बारे में नहीं सोचना चाहिए।' स्ट्रीट डांसर के मेकर्स के अनुसार डांस टेक्नीक्स के पैमाने पर देखा जाए तो यह काफी बड़ी फिल्म है।

  3. शुभ मंगल ज्यादा सावधान vs भूत: द हॉन्टेड शिप 

    रिलीज : 21 फरवरी 2020

    वरुण धवन की म्यूजिकल-डांसिंग फिल्म स्ट्रीट डांसर और कंगना रनाउत की असल जीवन पर आधारित पंगा एक ही तारीख पर थियेटर्स में दस्तक देंगी। इस क्लैश पर वरुण ने कहा कि 'मैं कंगना को बहुत समय से जानता हूं और उनके काम को पसंद करता हूं। दोनों ही फिल्में बहुत अलग हैं, हमें बॉक्स ऑफिस क्लैश के बारे में नहीं सोचना चाहिए।' स्ट्रीट डांसर के मेकर्स के अनुसार डांस टेक्नीक्स के पैमाने पर देखा जाए तो यह काफी बड़ी फिल्म है।

  4. गुंजन सक्सेना: द कर्गिल गर्ल vs छलांग

    रिलीज : 13 मार्च 2020
    जान्हवी कपूर की पहली बायोपिक गुंजन सक्सेना: 'द कर्गिल गर्ल' की शूटिंग पूरी हो चुकी है। यह फिल्म भी 13 मार्च को रिलीज होगी। वहीं राजकुमार राव और नुसरत भरूच की छलांग भी इसी दिन रिलीज होने जा रही है। स्टार स्टेटस के साथ ही दोनों फिल्मों का सब्जेक्ट भी दमदार है। गुंजन सक्सेना जहां पहली महिला पायलट के शौर्य की कहानी है, वहीं 'छलांग' सोशल मुद्दों को उठाती हुई कॉमेडी फिल्म है।

  5. गुलाबो सिताबो vs रूही अफ्जा

    रिलीज : 17 अप्रैल 2020
    राजकुमार राव और जान्हवी कपूर की फिल्म रूह अफ्जा, आयुष्मान खुराना और अमिताभ बच्चन की कॉमेडी गुलाबो सिताबो से क्लैश करेगी। इन दोनों ही फिल्म का दर्शकों को इंतजार है। गुलाबो सिताबो एक आम आदमी के रोजमर्रा की हास्य कहानी है। जबकि रूह अफ्जा कॉमेडी ड्रामा फिल्म है।

  6. शमशेरा vs भूल भुलैया 2

    रिलीज : 31 जुलाई 2020

    रणबीर कपूर, संजय दत्त और वाणी कपूर की शमशेरा 31 जुलाई को कॉमेडी सीक्वल भूल भुलैया 2 से टकराएगी। खास बात है कि दोनों ही फिल्मों का बजट काफी बड़ा है। भूल भुलैया 2 साल 2007 में आई अक्षय कुमार की हिट फिल्म भूल भुलैया का सीक्वल है। वहीं शमशेरा एक्शन फिल्म है।

  7. सरदार ऊधम सिंहvs रैम्बोvs सत्यमेव जयते 2 vs तूफान

    रिलीज : 2 अक्टूबर 2020

    फिल्म रिलीज के मामले में अक्टूबर माह काफी बड़ा साबित होने वाला है। महीने की शुरुआत में ही महात्मा गांधी जी की जयंती पर चार बड़ी फिल्में क्लैश करेंगी। गौरतलब है कि सभी फिल्में बड़े सितारों और असरदार सब्जेक्ट से सजी हुई हैं। टाइगर श्रॉफ की रैम्बो अमेरिकन फिल्म का रीमेक है, जिसमें सिल्वेस्टर स्टैलॉन ने काम किया था। तूफान में फरहान अख्तर एक बॉक्सर की कहानी बयां करेंगे जो एक मैच जीतने के लिए कड़ी मेहनत करता है। फिल्म में परेश रावल कोच की भूमिका अदा करेंगे। विक्की कौशल की सरदार ऊधम सिंह गांधी जयंती पर रिलीज होने वाली तीसरी फिल्म है। फिल्म क्रांतिकारी सरदार ऊधम सिंह के जीवन पर आधारित है, जिन्होंने अंग्रेज अधिकारी को मारकर जलियांवाला बाग हत्याकांड का बदला लिया था। जॉन इब्राहिम की हिट फिल्म सत्यमेव जयते का दूसरा पार्ट भी इसी दिन रिलीज होगा। फिल्म में उनके अलावा मनोज बाजपेयी, सोनी राजदान अहम भूमिका में हैं।

  8. लाल सिंह चड्ढा vs बच्चन पांडे

    रिलीज : 25 दिसंबर 2020

    हिंदी सिनेमा में यह साल भी बड़े फिल्मी धमाके के साथ खत्म होगा। साल के अंत में क्रिसमस के मौके पर दो बड़ी फिल्में आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा और अक्षय कुमार की बच्चन पांडे एक साथ रिलीज होने जा रहीं हैं। लाल सिंह चड्ढा अंग्रेजी फिल्म फॉरेस्ट गंप का ऑफीशीयल रीमेक है। वहीं बच्चन पांडे तमिल फिल्म वीरम का रीमेक है। लाल सिंह चड्ढा में आमिर ने अपने फर्स्ट लुक के साथ ही काफी तारीफें बटोरी थी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना