पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पृथ्वीराज चौहान की शूटिंग इंडिया के 35 से ज्यादा अलग-अलग सेट्स पर होगी

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड डेस्क. यशराज फिल्म्स अपने बैनर कि सबसे बड़ी पीरियड फिल्म का निर्माण कर रहा है। निर्माता इसे स्क्रीन पर अब तक देखी गई सबसे भव्य फिल्मों में से एक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। जानकारी मिली है कि इस ऐतिहासिक फिल्म की शूटिंग के लिए 35 भव्य सेटों का निर्माण किया जाएगा। मेकर्स का दावा है कि इससे पहले किसी भी बॉलीवुड फिल्म के लिए इतने ज्यादा सेट का निर्माण नहीं किया गया है।

महाराष्ट्र- राजस्थान होगा कोर : फिल्म निर्माण से जुड़े एक सूत्र ने बताया - "यह फिल्म चंदबरदाई के द्वारा लिखे गए महाकाव्य 'पृथ्वीराज रासो' पर आधारित है। अक्षय और मानुषी की इस हिस्टोरिकल फिल्म की शूटिंग अधिकांशत: महाराष्ट्र और राजस्थान के कुछ हिस्सों में होगी। निर्माता फिल्म को मनोरंजक और दर्शनीय बनाने के लिए कुछ अलग हटकर भी काम कर रहे हैं ताकि फिल्म असाधारण महसूस हो।"

दिखेगा 11वीं सदी का माहौल : फिल्म में अविश्वसनीय फाइट सीन होंगे। साथ ही इसमें उस जमाने के राजाओं और राज्यों की भव्यता का प्रदर्शन भी किया जाएगा। इन विशाल और भव्य सेटों के निर्माण के लिए हजारों श्रमिक दिन-रात काम कर रहे हैं। 

अगली दिवाली पर होगी रिलीज : भारत के सबसे प्रभावशाली राजनीतिक रणनीतिकार के जीवन और समय पर आधारित सबसे बड़े टेलीविजन शो चाणक्य और कई पुरस्कार विजेता 'पिंजर' का निर्देशन कर चुके डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्वारा पृथ्वीराज का निर्देशन किया जा रहा है। वर्ष 2020 में दिवाली के मौके पर पृथ्वीराज दुनिया भर में रिलीज होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें