पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैलेंटाइन डे मना रहे लोगों को अमिताभ बच्चन ने दिलाई पुलवामा के शहीदों की याद, लिखी भावुक कविता

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड डेस्क.  14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मना रहे लोगों को महानायक अमिताभ बच्चन ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की याद दिलाई है। उन्होंने अपने भावों को एक इमोशनल कविता में पिरोया है, जो यह कहती है कि 14 फरवरी वैलेंटाइन डे से ज्यादा सीआरपीएफ के उन 40 जवानों को याद करने का दिन है, जो पिछले साल पुलवामा में हुए फिदायीन हमले में शहीद हो गए थे। यह हमला पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने कराया था। 

अमिताभ बच्चन की कविता

सुना जा रहा है कि आज है वैलेंटाइन डे
प्यार मोहब्बत जताते हैं फूलों व दिलों से वे,
दिल मोहब्बत की बातें तो होनी चाहिए प्रतिदिन
एक ही दिन बनाया क्यों गया, ये है तो अभिन्न
पर सोचें जरा, साल भर पहले हुआ जो
इसी दिन शहीद हुए पुलवामा में वीर जो
श्रद्धा से नतमस्तक होते हैं आज हम
फूल बरसाते हैं उनपर
आज हम।

लता मंगेशकर ने किया शहीदों को याद
स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों को अपने अंदाज में याद किया है। उन्होंने अपना नॉन-फिल्मी सॉन्ग 'जो समर में हो गए अमर' शेयर करते हुए लिखा है, "पिछले साल पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हमारे सीआरपीएफ के वीर जवानों को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि।"

अक्षय कुमार, जॉन अब्राहम ने दी श्रद्धांजलि
अक्षय कुमार ने ट्विटर पर शहीदों का एक पोस्टर शेयर करते हुए लिखा है, "प्यार के दिन, उन्हें याद करना, जिन्होंने अपने देश के लिए महान प्यार दिखाया। हमारे भारत के वीर सपूत। आपके बलिदान को हमेशा याद किया जाएगा। पुलवामा हमले के शहीदों को मेरा सलाम। हम नहीं भूले हैं, हमने माफ नहीं किया है।"

इसी तरह जॉन अब्राहम ने भी पोस्टर शेयर करते हुए शहीदों को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने लिखा है, "हमेशा हमारे दिलों में रहोगे...सलाम है।"

ऋचा चड्ढा ने खुफिया विफलता को याद किया
ऋचा चड्ढा ने जवानों की शहादत को खुफिया विफलता के रूप में याद किया है। वे लिखती हैं, "14 फरवरी हमेशा खुफिया विफलता की याद दिलाता रहेगा, जिसकी कीमत हमने सीआरपीएफ के 40 जवानों की जान से चुकाई। उम्मीद है कि खोजी पत्रकार असली गद्दार और हिजबुल के सहयोगी देवेंदर सिंह और पुलवामा हमले के कायरों का कनेक्शन तलाशने में सक्षम होंगे।"

सनी देओल, विशाल ददलानी ने नमन किया
सनी देओल ने जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है, "पुलवामा में शहीद हुए वीर जवानों को शत शत नमन।" 

वहीं सिंगर और म्यूजिक कम्पोजर विशाल ददलानी ने एक अखवार की कटिंग शेयर करते हुए लिखा है, "1 साल पहले पुलवामा में सैनिकों के एक काफिले से आरडीएक्स से भरी कार टकराने से सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे। उनके परिवारों और पूरे भारत के प्रति गहरी संवेदना। तब कुछ सवाल उठाए गए थे, जिसका जवाब अब तक नहीं मिला है?"

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser