• Hindi News
  • Bollywood
  • Amitabh Bachchan; Amitabh Bachchan Tweets Emotion Post On Twiter, Writes bain aankh phadakna lagi hai

इमोशनल पोस्ट / आंख में बना काला धब्बा तो मां को याद कर भावुक हुए अमिताभ, लिखा- मां का पल्लू, मां का पल्लू होता है

Amitabh Bachchan; Amitabh Bachchan Tweets Emotion Post On Twiter, Writes bain aankh phadakna lagi hai
X
Amitabh Bachchan; Amitabh Bachchan Tweets Emotion Post On Twiter, Writes bain aankh phadakna lagi hai

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2020, 01:42 PM IST

बॉलीवुड डेस्क.  अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखी है, जिसमें वे अपनी मां को याद कर रहे हैं। इसके पीछे की इमोशनल वजह भी उन्होंने पोस्ट में साझा की है। बिग बी ने लिखा है, "बाईं आंख फड़कने लगी...सुना था बचपन में अशुभ होता है...गए दिखाने डॉक्टर को तो निकला ये...एक काला धब्बा आंख के अंदर, डॉक्टर बोला कुछ नहीं है, उम्र की वजह से जो सफेद हिस्सा आंख का होता है, वो घिस गया है। जैसे बचपन में मां अपने पल्लू को गोल बनाकर फूंक मारकर गरम करके आंख में लगा देती थीं, वैसा करो सब ठीक हो जाएगा।"

बिग बी ने आगे लिखा है, "मां तो हैं नहीं अब, बिजली से रुमाल को गरम करके लगा लिया। पर बात कुछ बनी नहीं। मां का पल्लू, मां का पल्लू होता है।" 


सोशल मीडिया यूजर्स हुए पोस्ट से प्रभावित

सोशल मीडिया यूजर्स अमिताभ की इस पोस्ट से काफी प्रभावित हुए। एक यूजर ने लिखा है, "मां भगवान होती है। मां संसार होती है। मां घर है। घर में मां नहीं तो घर बेघर सा लगता है। मैं अपनी मां को यही बात नहीं बोल पाता। लेकिन मां अगर साथ न रही तो मैं बेटा किसका कहा जाऊंगा।" 

एक अन्य यूजर का कमेंट है, "हां भाईसाहब, मां के पल्लू में सारे रोगों का इलाज था। सिकाई से आंख ठीक और सफाई से नाक ठीक। गर्म लगे तो ठंडी हवा के झोंके, आंसू बहे तो आंखों को पोंछें। ऐसी थी मां, जिसके दर्शन से दिल खुश और आंचल में सारे जहां का सुख।" कई अन्य यूजर्स ने भी इसी तरह की प्रतिक्रिया दी है।

पिछले साल दिए थे रिटायरमेंट के संकेत

पिछले साल नवंबर में बिग बी ने अपने ब्लॉग में रिटायरमेंट के संकेत दिए थे। उन्होंने लिखा था, "मुझे रिटायर हो जाना चाहिए, दिमाग कुछ और सोच रहा है और उंगलियां कुछ और...यह इशारा है।" यह बात उन्होंने तब लिखी थी, जब वे 'ब्रह्मास्त्र' के शूट के लिए रवाना हुए थे। लेकिन  खराब मौसम के चलते चंडीगढ़ से मनाली का सफर उन्हें सड़क मार्ग से करना पड़ा था। इससे पहले अक्टूबर में फेफड़ों में इंफेक्शन के चलते उनके अस्पताल में एडमिट होने की ख़बरें आई थीं। हालांकि, कुछ दिन आराम के बाद वे काम पर लौट गए थे। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना