पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अनुपम खेर ने शेयर किया मयामी में बच्चों को हैंड वॉश सिखा रही टीचर का वीडियो, लिखा- हर एक को सीखना चाहिए

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड डेस्क. अनुपम खेर इन दिनों न्यूयॉर्क में हैं और वे लगातार अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिए कोरोना से बचने के लिए जागरुकता फैला रहे हैं। अनुपम ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक टीचर अपने क्लास के बच्चों को हैंड वॉश का महत्व सिखा रही हैं। इस वीडियो के सरल और असरदार होने पर अनुपम ने टीचर की तारीफ की है, और इसे बड़ों के लिए भी काम का बताया है। 

मयामी के किंडरगार्टन का है वीडियो : यह वीडियो मयामी के एक किंडरगार्टन का है, जिसमें टीचर अमांडा लोरेन्जो बच्चों को बता रही हैं कि कैसे वायरस हैंड वॉश करने से दूर हो जाते हैं। अमांडा ने बच्चों को समझाने काली मिर्च का पाउडर पानी में डाला और एक बच्चे से उसमें अंगुली डालने कहा। इसके बाद उस बच्चे से लिक्विड सोप में हाथ डालकर दोबारा पानी में डालने कहा। ऐसा करने से काली मिर्च पानी की सतह से हट गई, जिसे देखकर बच्चे चकित हो गए। 

वायरल हो रहा वीडियो : हालांकि अमांडा ऐसा करने वाली पहली टीचर नहीं हैं। इसके पहले लंदन  की प्रोफेसर लूसी रॉजर्स का टिकटॉक वीडियो पिछले हफ्ते वायरल हो चुका है। अमांडा ने कहा कि वे बच्चों को हाथ धोने का महत्व बता रहीं थीं, जो कोरोना वायरस के लिए भी बेहद जरूरी हो गया है। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें