सफाई / बेटी खतीजा के बुर्का पहनने पर तस्लीमा नसरीन ने उठाए थे सवाल, एआर रहमान बोले- 'उसे क्या पहनना है, यह फैसला उसका है'

AR Rahman on daughter Khatija wearing a burqa said, 'What she has to wear is her decision'
X
AR Rahman on daughter Khatija wearing a burqa said, 'What she has to wear is her decision'

दैनिक भास्कर

Feb 21, 2020, 12:24 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. एआर रहमान ने बेटी खतीजा के बुर्का पहनने पर हुए विवाद पर चुप्पी तोड़ दी है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एआर रहमान ने कहा, मेरी बेटी ने गाना गाया और उसे उसके लिए काफी प्यार मिला। मेरे बच्चों की परवरिश इस तरह से हुई है कि उन्हें अच्छे और बुरे में फर्क पता है और वो जो करना चाहते हैं, उसके लिए स्वतंत्र हैं। खतीजा द्वारा बुर्का पहनना एक धार्मिक महत्व से जुड़ा फैसला है और वो इसे पहनना चाहती है इसलिए पहनती है। उसे क्या पहनना है, यह फैसला उसका है। मैं आलोचनाओं को लेकर किसी से भी प्रतिशोध की भावना नहीं रखता। 

तस्लीमा ने की थी आलोचना:  तस्लीमा ने पिछले दिनों खतीजा की बुर्के में एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था, मुझे एआर रहमान का म्यूजिक पसंद है लेकिन जब भी मैं उनकी बेटी को देखती हूं तो मुझे घुटन महसूस होती है। यह निराशाजनक है कि पढ़ी लिखी महिला का भी परिवार में आसानी से ब्रेन वॉश किया जा सकता है। जिसके बाद खतीजा ने अपनी कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए तस्लीमा को जवाब देते हुए लिखा था, परिवार के साथ बिना घुटन के अच्छा समय बिता रही हूं। इससे पहले एक पोस्ट में खतीजा ने लिखा था, एक वर्ग की महिलाओं को देखकर ही क्यों अचानक चिंता होने लगती है और दोहरे मापदंड सामने आने लगते हैं? क्या हमने पुरुषों को पगड़ी पहने नहीं देखा? जब एक वर्ग की कोई महिला ऐसा करती है तो हम उसे टारगेट करना शुरू कर देते हैं। क्यों? क्यों? क्यों? मुझे यह समझ नहीं आता।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना