रिवाइंड 2019 / 'ऐवेंजर्स: एंडगेम' ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल, ऑनलाइन टिकट बुकिंग में 'उरी' दूसरे नंबर पर

'Avengers: Endgame' rocked Indian box office, 'Uri' second in online ticket booking
X
'Avengers: Endgame' rocked Indian box office, 'Uri' second in online ticket booking

दैनिक भास्कर

Dec 31, 2019, 12:14 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. बुक माय शो ने साल 2019 के अंत में सबसे ज्यादा ऑनलाइन टिकट बिक्री की लिस्ट जारी की है। लिस्ट के मुताबिक भारत में दर्शकों ने सबसे ज्यादा 'ऐवेंजर्स: एंडगेम' के टिकट ऑनलाइन खरीदें हैं। इसके बाद विक्की कौशल की 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राईक' का नाम आता है। गौरतलब है कि बुक माय शो ने साल 2019 में करीब 1880 फिल्मों की होस्टिंग की थी। 

लिस्ट के मुताबिक 86 लाख से ज्यादा भारतीय दर्शकों ने 'ऐवेंजर्स: एंडगेम' की टिकट ऑनलाइन बुक की है, जो साल में सबसे ज्यादा है। इसके बाद बॉलीवुड की हिट फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राईक' के टिकट 57 लाख से ज्यादा दर्शकों ने ऑनलाइन खरीदे। लिस्ट में साल की दूसरी सबसे बड़ी हिट फिल्म 'कबीर सिंह' तीसरे नंबर पर रही।

हिंदी मूवीज की डिमांड में हुआ इजाफा
बीते साल के मुकाबले 2019 में दर्शकों का रुझान हिंदी सिनेमा की तरफ बढ़ा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक हिंदी फिल्मों में 12 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोत्तरी हुई है। इतना ही नहीं इस बार भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 'जुरासिक वर्ल्ड: फॉलन किंगडम', 'वंडर', 'विलैज रॉकस्टार' जैसी विदेशी फिल्मों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

बुक माय शो के अनुसार

शीर्ष 10 फिल्में जिन्होंने भारत में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया शीर्ष 10 अंतरराष्ट्रीय फिल्में जिन्होंने भारत में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया
1 ऐवेंजर्स: एंडगेम जुरासिक वर्ल्ड: फॉलन किंगडम
2 उरी: द सर्जिकल स्ट्राईक वंडर
3 कबीर सिंह वेदरिंग विथ यू
4 साहो पैडिंगटन 2
5 वॉर ब्लू प्लैनेट 2
6 द लॉयन किंग हसलर्स
7 मिशन मंगल विलेज रॉकस्टार्स
8 सिंबा मील 22
9 गली बॉय हरे कृष्णा
10 छिछोरे ए प्रायवेट वॉर

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना