• Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Anup Jalota Coronavirus | Bhajan Samrat Anup Jalota Special Interview Over His Coronavirus Mumbai BMC Medical Checkup Latest Updates

मुझमें कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं, लेकिन ऐहतियातन डॉक्टरों ने निगरानी में रखा है: अनूप जलोटा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रुटे के साथ अनूप जलोटा - फोटो : ट्विटर - Dainik Bhaskar
नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रुटे के साथ अनूप जलोटा - फोटो : ट्विटर

1) अनूप जलोटा से हुई खास बातचीत 

देखिये मुझे सिर्फ निगरानी में रखा गया है। यह देखा गया है कि 60 से अधिक उम्र के लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता कम होती है। ऐसे में इस आयु वर्ग के जो लोग विदेशों से आ रहे हैं, उन्हें डॉक्टर्स की निगरानी में रखा जा रहा है। यह देखा जा रहा है कि किसी को खांसी, जुक़ाम, डायरिया या बुखार तो नहीं। जिनमें ये लक्षण हैं, उनके टेस्ट हो रहे हैं ताकि यह पता लगा सकें कि कहीं वे कोरोना से संक्रमित तो नहीं। मुझमें अब तक ऐसा कोई भी लक्षण नहीं है। फिर भी एक-दो दिन मुझे डॉक्टर्स की निगरानी में रखा जाएगा।

इस वक्त अपने नहीं, बल्कि पूरी दुनिया के बारे सोचने की जरूरत है। अगर हम यह सोचें कि हमारे चार शो कैंसिल होने से नुकसान हो गया तो यह गलत होगा। दुनिया भर में लोगों की सेहत खतरे में है। हमें दूसरों को भी बचाना है और खुद को भी ताकि हमारा परिवार भी सुरक्षित रहे। आप ये भी देखिए कि कुछ दिन पहले सांप्रदायिक तनाव का माहौल था, लेकिन इस वक्त लोग उसे भूल गए हैं। जब बात इंसान की जान और सेहत पर आती है तो यह सब बातें वह भूल जाता है। हमें क्या करना है, यह समझने का सही वक्त यही है। 

मेरे कंसर्ट जर्मनी, हॉलैंड, लीस्टर और लंदन में थे। हमारे शो के ऑडिटोरियम की कैपेसिटी 600 की थी और सारे शो हॉउसफुल थे। आज इन जगहों पर 300 से ज्यादा लोगों के एक साथ आने पर बैन लगा दिया गया है। लगभग सारे शो कैंसिल कर दिए गए हैं। श्रेया घोषाल, मेरे जैसे और भी कुछ कलाकारों के शो कैंसिल हुए हैं, जिनकी ऑडियंस मुझसे भी ज्यादा बड़ी थी।

मुझे लगता है कि सरकार इस बारे में जरूर सोचेगी, क्योंकि इन लोगों को नुकसान तो होगा ही। हमें फिलहाल इस बारे में ज्यादा नहीं सोचना चाहिए। हमें इस वक्त अपने स्वास्थ्य, अपने परिवार के स्वास्थ्य और सुरक्षा के बारे में सोचना चाहिए।

खबरें और भी हैं...