कोलकाता / अभिषेक की फिल्म 'बाॅब बिस्वास' विवादों में, मशहूर रवींद्र सरोवर में खाना बनाने और प्लास्टिक के इस्तेमाल का आरोप

Bob Biswas landed in trouble for violating environmental norms in Kolkata by NGT
X
Bob Biswas landed in trouble for violating environmental norms in Kolkata by NGT

दैनिक भास्कर

Feb 07, 2020, 05:41 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. अभिषेक बच्चन की अपकमिंग फिल्म 'बॉब बिस्वास' की शूटिंग ने कोलकाता में चल रही है। पिछले महीने 24 जनवरी को अभिषेक ने इसके बारे में बताया था। जो शूटिंग अपडेट में अभिषेक ने चश्मे और मोटोरोला के मोबाइल के साथ एक फोटो शेयर की है। जो 2012 में आई फिल्म कहानी में यूज किया गया था। लेकिन अब यह फिल्म एनजीटी के आदेश का उल्लंघन करने के आरोप को लेकर विवादों से घिर गई है।

बॉब बिस्वास के मेकर्स ने कोलकाता के रवीन्द्र सरोबर में नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल द्वारा निर्धारित नियमों का पालन किए बिना शूटिंग जारी रखी। निर्माताओं को सरोबर के अंदर खाना पकाने और प्लास्टिक का उपयोग करने के लिए भी विरोध झेलना पड़ रहा है, क्योंकि एनजीटी ने इसे प्रतिबंधित किया है। रवींद्र सरोवर के मार्निंग वॉकर्स एसोसिएशन ने भी इस मसले पर आपत्ति दर्ज की है। जब उन्होंने सवाल उठाया तो क्रू मेम्बर्स ने कहा कि उनके सभी सवालों का जवाब निर्माता सुजॉय घोष देंगे।

हालांकि कोलकाता मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी के सीईओ अंतरा आचार्य ने कहा कि बॉब बिस्वास के पास शूटिंग से संबंधित सभी जरूरी परमिशन्स हैं। उन्होंने नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल द्वारा निर्धारित किसी भी नियम का उल्लंघन नहीं किया है।

बॉब बिस्वास, साल 2012 में आई विद्या बालन की फिल्म कहानी के काल्पनिक कॉन्ट्रेक्ट किलर के रोल का स्पिन ऑफ है। अभिषेक बच्चन फिल्म में बॉब बिस्वास के अवतार के लिए फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन कर रहे हैं। फिल्म का प्रोडक्शन शाहरुख कर रहे हैं। फिल्म के 2020 के आखिर में रिलीज होने की उम्मीद है। डायरेक्शन डेब्यूटेंट दीया अन्नपूर्णा घोष कर रही हैं। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना