कोरोनावायरस अपील / 21 दिन के लॉकडाउन पर अमिताभ ने लिखी कविता, अनुष्का-विराट ने वीडियो से दिया मैसेज

Coronavirus Outbreak: Amitabh Bachchan and Anushka Sharma appeal to make successful 21-day lockdown in country
X
Coronavirus Outbreak: Amitabh Bachchan and Anushka Sharma appeal to make successful 21-day lockdown in country

दैनिक भास्कर

Mar 25, 2020, 10:50 AM IST

बॉलीवुड डेस्क.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में देश में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की है। यह कदम कोरोनावायरस के संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए उठाया गया है। बॉलीवुड सेलेब्स लोगों से इस लॉकडाउन को सफल बनाने की अपील कर रहे हैं। इस संदर्भ में महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर एक कविता लिखी है। 

21 दिन का संकल्प कोरोना को दफनाएगा : बिग बी

बिग बी ने लिखा है, "हाथ जोड़ते विनम्रता से आज हम, सुने आदेश प्रधान का सदा तुम और हम। ये बंदिश जो लगी है, जीवनदायी बनेगी, 21 दिनों का संकल्प निश्चित कोरोना दफनाएगी - अमिताभ बच्चन।" 

अनुष्का शर्मा और उनके क्रिकेटर पति विराट कोहली ने भी अपने फैन से पीएम के फैसले में साथ देने की अपील की है। विरुष्का (दोनों का साझा नाम) ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वे कह रहे हैं- कोरोनावायरस के साथ जंग जीतने में समय लगेगा, हौसला रखिए। और सबसे ज्यादा लगेगा आपका संयम और जिम्मेदारी अगले 21 दिनों के लिए।

कीजिए कुछ अहम चीजें कोरोनावायरस को दूर रखने के लिए। घर पर ही रहिए। अपने आपको और अपने परिवार को बचाइए कोरोनावायरस से। कर्फ्यू का उलंघन न करें, यह महत्पूर्ण है, कोरोनावायरस को रोकने के लिए। घर से निकलके, मोर्चा बनाकर या शोर मचाकर कोरोनावायरस से जंग नहीं जीत पाएंगे। 

अंधविश्वास या अफवाह पर गौर करने से कोरोनावायरस से जंग नहीं जीत पाएंगे। आपकी एक लापरवाही की वजह से हम सबको और पूरे देश को चुकानी पड़ सकती है बहुत बड़ी कीमत। 21 दिनों तक इंडिया को घर पर रहना है और भारतवर्ष को बचाना है। एकता दिखाइए, जीवन और देश बचाइए।"

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना