• Hindi News
  • Bollywood
  • Dainik Bhaskar Survey : Bollywood demands hanging on the rapists of telangana case; Actors have the same opinion on the most burning issue, only provision of hanging for rape

भास्कर सर्वे / तेलंगाना दुष्कर्म: 95% बॉलीवुड एक्टर्स ने कहा- दोषियों को केवल फांसी की सजा दी जाए

Dainik Bhaskar Survey : Bollywood demands hanging on the rapists of telangana case; Actors have the same opinion on the most burning issue, only provision of hanging for rape
X
Dainik Bhaskar Survey : Bollywood demands hanging on the rapists of telangana case; Actors have the same opinion on the most burning issue, only provision of hanging for rape

  • तेलंगाना में वेटरनरी डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या के मामले पर दैनिक भास्कर का सर्वे
  • दैनिक भास्कर ने रेपिस्ट की सजा पर फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री के 200 स्टार्स की राय जानी

Dainik Bhaskar

Dec 01, 2019, 02:59 PM IST

मुंबई. हैदराबाद में महिला वेटरनरी डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या पर देश भर में गुस्सा है, तो बॉलीवुड के लोग भी रेपिस्ट को कड़ी सजा देने की मांग कर रहे हैं। दैनिक भास्कर ने इस मुद्दे पर बॉलीवुड और टेलीविजन इंडस्ट्री के 200 स्टार्स की राय जानी। बॉलीवुड के 90% और टीवी के 95% स्टार्स ने रेपिस्ट को फांसी की मांग की।

टीवी व फिल्मों के 200 एक्टर्स हुए सर्वे में शामिल

बॉलीवुड ओपिनियन
फांसी/मौत 90 प्रतिशत
अन्य सजा 8 प्रतिशत
अनिश्चित 2 प्रतिशत

टेलीविजन इंडस्ट्री ओपिनियन

फांसी/मौत 95 प्रतिशत
अन्य सजा 4 प्रतिशत
अनिश्चित 1 प्रतिशत

सुनील शेट्टी ने कहा- दोषी को तड़पकर मरने तक फांसी पर लटकाए रखो

  1. भास्कर ने इस जघन्य अपराध के बाद देश के शीर्ष एक्टर्स, बॉलीवुड व टीवी इंडस्ट्री में कार्यरत आर्टिस्ट्स के बीच सर्वे किया और उनसे एक ही सवाल पूछा कि ऐसे अपराधियों की सजा क्या हो। 95% स्टार्स ने एक सुर में कहा कि इस तरह के अपराधियों के लिए फांसी की सजा होनी चाहिए। इस मुद्दे पर सेलेब्स के बयान काफी तीखे और आक्रोश भरे हैं।

  2. सुनील शेट्‌टी ने कहा कि इन्हें तड़पकर मरने तक फांसी पर लटके रहने दो। जंपिंग जैक के नाम से मशहूर जितेन्द्र ने कहा, ऐसे अपराधियों के लिए मेरे पास तीन ही शब्द हैं; मौत, मौत और सिर्फ मौत। जरीन खान ने कहा- जब तक कड़ी मौत नहीं दी जाएगी, यह सब ऐसे ही चलता रहेगा। हिमेश रेशमिया बोले- उम्रकैद तो इस अपराध के लिए नगण्य सजा है। प्रीतिश नंदी ने कहा- ऐसे अपराधियों और उन्हें संरक्षण देने वाले दोनों को ही सबसे कठोर दंड दिया जाना चाहिए। डायरेक्टर और रायटर अभिषेक डोंगरा का कहना है कि मौत से एक कदम आगे जाकर उन्हें ऐसी सजा देनी चाहिए, जिसका दर्द वे तिल-तिलकर भुगतें। किरन कुमार का कहना है कि इन्हें नपुंसक बनाकर फांसी पर लटका दिया जाना चाहिए। ऐसे मामलों में मर्सी पिटीशन में वक्त जाया नहीं करना चाहिए।

  3. अनु कपूर का कहना है दोषी साबित होते ही इन्हें फांसी पर चढ़ा देना चाहिए और इस सजा पर कोई डिबेट नहीं होनी चाहिए। युवा अभिनेता जहीर इकबाल इन्हें इतनी क्रूर सजा देने के पक्षधर हैं कि ये हर दिन खुद के लिए मौत की भीख मांगें। फैशन स्टाइलिस्ट नीता लुल्ला ने कहा कि इन अपराधियों को हमारे कानून के अनुसार सर्वोच्च सजा दी जानी चाहिए। निर्देशक मिलाप जावेरी भी साफ शब्दों में कहते हैं कि ऐसे मॉन्स्टर्स को जीने का कोई अधिकार नहीं है। अभिनेता अमोल गुप्ते का मत है कि ये डेथ पेनाल्टी के हकदार हैं, समाज में इन क्रिमिनल्स की कोई जगह नहीं है।

  4. दूसरे सेलेब्स के बयान और भी आक्रोश भरे थे। अभिनेता दीपक डोबरियाल का कहना था कि इन्हें भीड़ के आगे फेंक देना चाहिए। कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने कहा कि ऐसे अपराधियों को चौराहे पर उल्टा लटकाकर गोली मार देनी चाहिए। इला बेदी दत्ता ने कहा कि पत्थर मार-मारकर इनकी जान ले लेनी चाहिए। कई सेलेब्स ने तो इन अपराधियों को इतनी भयानक सजा देने के मैसेज भेजे, जिनका उल्लेख भी यहां नहीं किया जा सकता। शनिवार देर रात तक भास्कर को इन दरिंदों को सबसे कड़ी सजा दिए जाने के मैसेज मिलते रहे।

    रेपिस्ट को कड़ी सजा की मांग करने वालों में डायरेक्टर्स अश्विनी अय्यर तिवारी, आशीष आर मोहन, राकेश ओमप्रकाश मेहरा, यशपाल शर्मा, अमित साध शामिल हैं।

टीवी इंडस्ट्री के कलाकार भी आक्रोशित

  1. टीवी के फेमस एक्टर्स भी घटना से आगबबूला हैं। शशांक व्यास ने कहा कि एक्जाम्पल सेट करने इनको एक हफ्ते में ही फांसी पर लटका दिया जाए। शरद मल्होत्रा ने कहा कि इनके लिए केवल मौत की सजा ही एक रास्ता है। अनूप सोनी का कहना है कि इन दरिंदों को रोकने के लिए इतना कड़ा कानून हो कि अपराधियों की रुह कांप जाए। गुरमीत चौधरी भी इस क्राइम के लिए मौत की सजा के पक्षधर हैं। एक्ट्रेस अनेरी वजानी का कहना है कि इन घृणित अपराधियों को तत्काल फांसी का फंदा नसीब कराया जाए। अनंत महादेवन ने कहा कि फांसी की सजा ही एकमात्र उपाय है, पर साथ ही इन्हें पब्लिकली टॉर्चर की सजा भी भुगतने देना चाहिए। जैस्मीन भसीन बोलीं-अगले तीन दिन के अंदर ही चारों रेपिस्ट को फांसी दे दी जानी चाहिए। अदा शर्मा ने रोष व्यक्त करते हुए कहा रेपिस्ट्स को कड़ी सजा देकर एक एक्जाम्पल सेट करना चाहिए। हुनर गांधी ने कहा इन्हें बद्तर मौत ही दी जानी चाहिए।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना