पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

'साहब के चाहने वाले तो ऐसे हैं कि मंगनी की बात सुन हाथों से हमें गाड़ी सहित ऊपर उठा लिया था- सायरा बानो

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

अमित कर्ण, मुंबई. दिलीप कुमार के 97 वें जन्मदिन पर उनकी हमसफर सायरा बानो ने दैनिक भास्कर से बात की। सायरा जी ने दिलीप साहब की वर्तमान कंडीशन को लेकर वे बातें भी बताई जो उनके फैन्स अभी जानना चाहते हैं।











कैसे हैं अभी युसुफ साहब?
उनका रुटीन आज भी वैसा ही जैसा हमेशा रहा है। रात को वे कभी भी लगकर पूरी नींद नहीं ले पाते थे। आज भी वही हाल है। सुबह जरा जागकर फ्रेशेन अप होकर फिर से सो जाया करते हैं।

कैसा रहेगा 11 दिसंबर को जन्मदिन का जश्न?
दिलीप साहब की तबीयत नासाज है। उनको पहले निमोनिया भी हो चुका है। लिहाजा डॉक्टर्स ने मना किया है कि आप पार्टी मत कीजिए। वह इसलिए कि बहुत लोगों का आना हो जाता है। फैंस, नजदीकी दोस्त, नाते-रिश्तेदार आ जाते हैं। तो दिलीप साहब को कहा गया है कि ज्यादा एक्सपोजर न करें। नतीजतन इस बार सिर्फ क्लोज फैमिली और महज चार से पांच क्लोज फ्रेंड्स ही इकट्‌ठा हो रहे हैं। ऐसा समझिए कि इस बार मात्र 20 से 25 मेहमानों के साथ ही दिलीप साहब के जन्मदिन मनने वाला है। दिलीप साहब को बिल्कुल स्ट्रेन नहीं करेंगे। हम लोग छत पर अलग बैठेंगे। एक गेट टुगैदर और फैमिली डिनर साथ में करेंगे।

युसुफ साहब को क्या पसंद है?
चेन वगैरह पहनते ही नहीं है। पहनते तो हैं बस एक घड़ी। अच्छे कपड़ों का शौक है। व्हाइट कपड़े और उसी रंग की चप्पलें पहना करते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser