पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अंडरवॉटर सॉन्ग की शूटिंग के लिए 12 घंटे तक 30 फीट गहरे पानी में रहे दिशा-आदित्य

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बाॅलीवुड डेस्क. हालिया रिलीज फिल्म ‘मलंग’ में दिशा पाटनी और आदित्य रॉय कपूर कई तरह के एडवेंचर स्पोर्ट्स और एक्शन सीन करते नजर अ रहे हैं। इन सीन्स को फिल्माने के पीछे उन्होंने कई खतरों और चुनौतियों का सामना भी किया। इन चैलेंजेस के बारे में बता रहीं है खुद फिल्म की एक्ट्रेस दिशा पटानी।

1) ऐसे शूट हुए ‘मलंग’ के एक्शन और एडवेंचर सीन्स

दिशा कहती हैं- फि ल्म में मैंने और आदित्य ने कई तरह के एक्शन सीन के किए पर सबसे ज्यादा मुश्किल था ‘हमराह’ सॉन्ग को फिल्माना। इस गाने में हमें कई सारे स्टंट्स और एडवेंचर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज शूट करने थे। इसमें काइट सर्फिंग, अंडर वॉटर सीन और स्कूबा डाइविंग जैसे कई स्पोर्ट्स का लुत्फ उठाते हुए सीन फिल्माने थे। इसकी ट्रेनिंग के लिए हमें कोई खास वक्त नहीं मिला और सबकुछ सेट पर ही हुआ। मेकर्स ने हमें उसी वक्त 12 घंटे के लिए पानी में डुबो दिया। हम पानी के 30 फीट नीचे शूट कर रहे थे। पानी में बार-बार ऊपर नीचे आने से कानों से पानी का बहुत दवाब बन रहा था। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि वहां वॉटरप्रेशर बहुत ज्यादा था। 

अब चूंकि शूटिंग में टाइम ज्यादा लगना था तो हमने सोचा कि शूटिंग के पूरे 12 घंटे के दौरान उसी गहराई पर पानी के नीचे ही रहेंगे। तो इस तरह शाम के 7 बजे से लेकर सुबह के 7 बजे तक हम पानी के अंदर ही थे। अफकोर्स ऑक्सीजन सिलेंडर के सपोर्ट पर थे और कानों को भी रबर कवर से सिक्योर कर लिया था। पर फिर भी यह काफी मुश्किल रहा। रात की शूटिंग थी तो सीन्स को अंडरवॉटर लाइट्स के साथ फिल्माया गया है।

जब मुझे 80 फीट से पानी में कूदने का सीन फिल्माना था तब मेरी हालत खराब थी। हालांकि मुझे ऊंचाई से ज्यादा पानी से डर लगता है क्योंकि बचपन में मेरा एक्सीडेंट हो गया था और मैं पानी में डूब गई थी। ऐसे में कूदते वक्त मुझे थोड़ा डर लगता है और हुआ भी वही। इस सीन की शूटिंग दौरान मैं पानी में टेढ़ी गिरी और एक साइड से तो मेरा पूरा शरीर ब्लॉक हो गया था। मुझे दो दिन तक सुनाई ही नहीं दिया क्योंकि कान में पानी चला गया था। खैर, ये सारे एडवेंचर और एक्शन सीन फिल्माने का एक्सपीरियंस अच्छा रहा।

काइट सर्फिंग से ज्यादा खतरनाक चीज मैंने अपनी जिंदगी में कभी नहीं की। यह बहुत जानलेवा है क्योंकि इसमें आप हवा के सहारे होते हैं और हवा से खेलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इसे करने में हमें दो दिन लगे। हम काइट के साथ हार्नेस के जरिए बंधे हुए थे और हवा के मुताबिक सर्फ कर रहे थे। इन खतरनाक सीन्स को फिल्माने के दौरान हमें हंसते हुए एक्सप्रेशंस भी देने होते थे।

(जैसा ज्योति शर्मा को बताया)

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें