पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

1976 में आई 'कभी-कभी' में राखी का कन्यादान करते नजर आए थे डॉ. हरिवंश राय और तेजी बच्चन

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

बॉलीवुड डेस्क. डॉ. हरिवंश राय बच्चन की 27 नवंबर को 112वीं बर्थ एनिवर्सरी है। 1907 में प्रयागराज में जन्में हरिवंश राय बच्चन ने अमिताभ की ही फिल्म कभी-कभी में गेस्ट अपीयरेंस में नजर आए थे। इस फिल्म में अमिताभ के भाई अजिताभ भी थे जो उनके दोस्त के रूप में नजर आए थे। यह फोटो उसी समय का है, जब बिग बी के पैरेंट्स फिल्म में पूजा बनीं राखी का कन्यादान करने बैठे हैं। 

अक्सर लिखते हैं बिग बी बाबू जी की रचनाएं : अमिताभ बच्चन अक्सर अपने पिता की रचनाओं का प्रयोग ब्लॉग, ट्विटर और फेसबुक पोस्ट में करते रहते हैं। उनके ट्विटर अकाउंट पर भी पिता की रचना लिखी है- "तुमने हमें पूज पूज कर पत्थर कर डाला, वे जो हम पर जुमले कसते हैं हमें जिंदा तो समझते हैं "- हरिवंश राय बच्चन। 

फिल्मों में आती रहीं रचनाएं : हरिवंश राय बच्चन की रचनाओं का कई फिल्मों में प्रयोग किया गया है। खास तौर पर अग्निपथ में। हरिवंश राय बच्चन की रचना 'अग्निपथ' 1990 में रिलीज हुई अमिताभ की इस फिल्म में थी और बाद में 2012 में आई ऋतिक रोशन की अग्निपथ में भी इसके कुछ अंश लिए गए थे। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement