तैयारी / 'तूफान' के लिए 8 महीने की ट्रेनिंग कर फरहान ने घटाया 15 किलो वजन, सीखी एडवांस्ड लेवल बॉक्सिंग

Farhan reduced weight to 15 kg after 8 months training for 'Hurricane', learned advanced level boxing
X
Farhan reduced weight to 15 kg after 8 months training for 'Hurricane', learned advanced level boxing

दैनिक भास्कर

Dec 20, 2019, 09:19 AM IST

बॉलीवुड डेस्क. राकेश ओमप्रकाश मेहरा के साथ 'भाग मिल्खा भाग' जैसी हिट देने के बाद फरहान अख्तर एक बार फिर उनके संग 'तूफान' के लिए जुड़े हैं। उस फिल्म में उन्होंने एथलीट का रोल प्ले किया था। इस बार वे एक बॉक्सर के रोल में हैं। फिल्म के लिए फरहान ने ट्रेनर डेरेल फॉस्टर को हायर किया है। खास बात है कि डेरेल हॉलीवुड स्टार विल स्मिथ समेत कई दिग्गजों को बॉक्सिंग की ट्रेनिंग दे चुके हैं। 

एक्सेल एंटरटेनमेंट की तरफ से प्रोडक्शन एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर स्तुति ने डेरल फॉस्टर से संपर्क किया। फरहान की बॉक्सिंग ट्रेनिंग आठ महीने चली, जिसके साथ ही वे फिल्म की शूटिंग भी करते रहे हैं। खास बात यह है कि इस फिल्म में वे दो अलग-अलग लुक में नजर आएंगे।

नेशनल लेवल की बॉक्सिंग सीखी
इन 8 महीनों की ट्रेनिंग में फरहान ने बॉक्सिंग की बुनियादी चीजें सीखने से लेकर एडवांस्ड लेवल की बॉक्सिंग सीख ली। फाइटर स्ट्रैटेजी, पांवों के बैलेंस से लेकर, हाथ और गले का तालमेल सब सीखा। तकनीकी तौर पर फरहान ने उस तरह की बॉक्सिंग सीखी जिस तरह की इंडियन नेशनल चैंपियनशिप में सीखी जाती है।

कुल आठ महीनों के ट्रेनिंग सेशन में फरहान ने वेट गेन और लूज दोनों ही किए। शुरुआत में उन्होंने 15 किलो वेट लूज किया था। चोट के डर से उन्होंने ट्रेनिंग में कटौती भी नहीं की। इस दौरान उन्हें हेयरलाइन इंजरी भी हुई थी पर उससे फरहान का हौसला कम नहीं हुआ।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना