फर्स्ट लुक / ऑस्कर विनर गुनीत मोंगा की एन्थोलॉजी 'ज़िन्दगी इन शॉर्ट' का पोस्टर आया सामने, 7 कहानियों में दिखेगा जिंदगी का संघर्ष

First Look poster of Oscar winner Guneet Monga anthology Zindagi in Short Revealed
X
First Look poster of Oscar winner Guneet Monga anthology Zindagi in Short Revealed

दैनिक भास्कर

Feb 09, 2020, 08:22 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. गुनीत मोंगा के सिख्या एंटरटेनमेंट ने पिछले एक दशक में ग्रिपिंग और कंटेंट से भरे सिनेमा का समर्थन किया है। मोंगा की सबसे प्रभावी और सराहनीय प्रस्तुतियों में से गैंग्स ऑफ वासेपुर-1 और 2, द लंचबॉक्स, मसान, टाइगर्स, दसविदानिया और हरामखोर जैसी फिल्में शामिल हैं। एक प्रोड्यूसर के तौर पर उनकी फिल्मोग्राफी में ऑस्कर नॉमिनेटेड शार्ट फिल्म 'कवि', ऑस्कर विनिंग शार्ट डॉक्यूमेंट्री 'पीरियड- एंड ऑफ़ सेंटेंस' और भुवन बाम स्टारर 'प्लस माइनस' जैसी फिल्म भी शामिल है जिसे बेस्ट शार्ट फिल्म के लिए फिल्मफेयर का अवार्ड मिला।

ट्रेंड बनने से बहुत पहले ही शार्ट फिल्मों को सहयोग देने वाली गुनीत मोंगा फ्लिपकार्ट वीडियो के साथ मिलकर एक एंथोलॉजी 'ज़िंदगी इनशॉर्ट' लेकर आ रही हैं। डिजिटल शो 'बैकबेंचर्स' की सफलता के बाद भारत का देसी ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस, फ्लिपकार्ट वीडियो के साथ मिलकर सिख्या एंटरटेनमेंट ये शार्ट फिल्में लाने के लिए कमर कस रहा है।

7 कहानियों का गुलदस्ता : 'ज़िन्दगी इनशॉर्ट' में 7 स्लाइस ऑफ-लाइफ शार्ट फिल्में शामिल हैं। इस एंथोलॉजी में ज़िन्दगी के खट्टे-मीठे लम्हों को कम समय में दर्शाया गया है। इनमें 'छज्जू के दही भल्ले', 'नैनो सो फोबिया’, 'सनी साइड अप-पर ’, 'स्वाहा’, 'पिन्नी', 'स्लीपिंग पार्टनर’ और 'थप्पड़’ जैसी सात शार्ट फिल्में हैं जोकि एन्थोलॉजी का हिस्सा हैं।


ये फिल्में ऑनलाइन रोमांस, बचपन की मासूमियत, बुढ़ापे की उलझन, शादी में प्यार, बेवफाई, परिवार में अपनी भूमिका निभाने वाली महिला और खुद के लिए खड़े होने पर सबसे मुश्किल महसूस करती है। इस तरह के दमदार किरदारों और कहानियों के साथ इन शार्ट फिल्मों को बुना गया है जोकि बहुत ही मनोरंजक हैं।

फ्लिपकार्ट वीडियो ऑरिजनल, ग्रोथ एंड मोनेटाइजेशन के उपाध्यक्ष प्रकाश सिकारिया ने 'फर्स्ट लुक' के बारे में कहा, ''जिंदगी इनशॉर्ट, दिल दहला देने वाली कहानियों का एक अनूठा संग्रह है, जिससे हर कोई जुड़ा हुआ महसूस करेगा। हर कहानी जीवन के फेज बताती है। समय के साथ-साथ ज़िन्दगी में बिताए जाने वाले खट्टे-मीठे क्षणों को भी दर्शाती है। हम गुनीत की सिख्या एंटरटेनमेंट के साथ इस साझेदारी को लेकर उत्साहित हैं और हम इन युवा रचनाकारों के लिए एक पावरफुल स्टोरी टेलिंग का मंच प्रदान करने के लिए रोमांचित हैं।"

गुनीत कहती हैं- "ज़िन्दगी इनशॉर्ट रोजमर्रा की जिंदगी की विभिन्न बारीकियों को संक्षेप में पकड़ने का एक प्रयास रहा है। हमारी एंथोलॉजी में सात असाधारण कहानियां शामिल हैं, जो सात अनोखे स्वरों द्वारा निर्देशित एक आशाजनक मोड़ के साथ रोजमर्रा की जिंदगी से ली गई है| सिख्या शॉर्ट्स को फ्लिपकार्ट वीडियो पर लाने के लिए हम बहुत ही उत्साहित हैं। जो हमें पूरे भारत में 200 मिलियन से अधिक फ्लिपकार्ट ग्राहकों के साथ जुड़ने में मदद करेगा।"

7 कहानियों में ये होंगे कलाकार : नीना गुप्ता, शिशिर शर्मा, सृष्टि श्रीवास्तव, संजय कपूर, दिव्या दत्ता, दीपक डोबरियाल, ईशा तलवार, जितिन गुलाटी, नकुल मेहता, मनजोत सिंह, निधि सिंह, जगदीश नंदी, हीरल पारेख, अयान मोदी, अब्बास सय्यद, अजमल खुर्शीद, आयशा अहमद, गीता अग्रवाल शर्मा, रत्याशा राठौर, रीमा कलिंगल, स्वरूप संपत, शफीन पटेल, वेदिका नवानी और अरुण कुशवाह जैसे कलाकार शामिल हैं। इन फिल्मों को पुनर्वासु नाइक, ताहिरा कश्यप, राकेश सैन, गौतम गोविंद शर्मा, विजयेता कुमार, स्मृतिका पाणिग्रही और विनय चव्वल ने डायरेक्ट किया है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना