पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

होटल ताज के हेड शेफ ओबेरॉय ने कहा- सांसद गद्दारी न करता तो बच सकती थी 16 लोगों की जान

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम।

1) फिल्म में होगा गद्दार सांसद का प्लॉट: हेमंत

फिल्म में एक गद्दार एमपी(सांसद) का प्लॉट होगा, जिसने आतंकियों के हैंडलर्स को फोन पर बताया था कि होटल में लोग अभी उस वक्त कहां पर मौजूद हैं। हम लोगों ने खुद आतंकियों के मुंह से सुना, वे पंजाबी में बात कर रहे थे। वे आपस में कह रहे थे कि एमपी ने उनके हैंडलर को होटल में ठहरे गेस्ट की लोकेशन बताई है। वह गद्दारी नहीं हुई होती तो कम से कम 16 और लोगों की जान बच सकती थी। उस एमपी को सब जानते हैं , गर अब तक उसका कुछ हुआ नहीं। पर इस फिल्म में उसकी यह करतूत दिखाई जाएगी। 

26/11 की रात की बात करूं तो 9 बजे मेरे स्टाफ ने मुझे फोन किया और कहा कि सर होटल में शूटिंग हो रही है तो मैंने उन्हें कहा कि यार शूटिंग तो होती रहती है। फिर वे बोले कि, नहीं सर गोलीबारी हो रही है। अपने होटल के एक रेस्त्रां के पास एक आदमी को गोली लगी है। उसी वक्त मैंने एक और गन शॉट की आवाज सुनी। तभी से मेरे दिमाग में बचाव कार्य का पूरा प्लान चलने लगा। तीनों रेस्त्रां आपस में एक दूसरे से जुड़े हुए थे। मैंने तुरंत कहा कि बाकी दो रेस्त्रां की लाइटें जल्द बुझाओ। 

बहरहाल, चार आतंकी पूल साइड पहुंच गए और उन्होंने वहां भी कत्लेआम मचाया। तब ताज की इंटरनल सिक्योरिटी के साथ हम लोग लगातार संपर्क में रहे। उन्हें आतंकियों की मूवमेंट बताते रहे। पहले फ्लोर पर एक बैंक्वेट हॉल में शादी भी हो रही थी। तो हमने मेन गेट और साइड एंट्रेंस सबको लॉक करना शुरू कर दिया। तब तक आतंकवादी पूल साइड को डैमेज करके सातवें फ्लोर पर जा चुके थे। वे 1-1 रूम खोलकर चेक कर रहे थे कि कोई बचा तो नहीं है। 

इसी बीच वे होटल के गुंबद पर भी हथगोले फेंकते रहे। हम लोगों को उनकी हर मूवमेंट का पता सीसीटीवी कैमरे से लग रहा था पर फिर उन्होंने सीसीटीवी कैमरे के ऑपरेटिंग सिस्टम पर कंट्रोल कर लिया। बाद में हम सबने मिलकर एक ह्यूमन चेन बनाई और लोगों को बाहर निकालना शुरू किया। उस रात और भी कई लोग बचाए जा सकते थे।

  • फिल्म के डायरेक्टर एंथनी मारकस के पास काफी रिसर्च वर्क था। इसके बावजूद भी उन्होंने इस पर 6 महीने और रिसर्च वर्क किया।
  • इस रिसर्च वर्क में एंथनी ने ना सिर्फ जानकारी एकत्रित की बल्कि चश्मदीदाें से उस रात के घटनाक्रम के बारे में भी विस्तार से जाना।
  • एंथनी ने इसके लिए हेमंत से बात करके और जानकारी एकत्रित की।
  • इसके बाद उन्होंने यह सारे कंटेंट अनुपम खेर को दिए।
  • डायरेक्टर एंथनी ने अनुपम को हेमंत से मिलने नहीं दिया। वे नहीं चाहते थे कि वे हेमंत को हूबहू कॉपी करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें