पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

महिला दिवस को लेकर विद्युत जामवाल बोले- पूरी मेल कम्युनिटी की ओर से सभी महिलाओं से माफी चाहता हूं

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

1) जामवाल ने बातचीत में जो कहा

‘सेल्फ डिफेंस मुझे बहुत पसंद है पर यह एक दिन में नहीं सीखा जा सकता। आज कल देश के जो हालात हैं उसे देखते हुए कहूंगा कि लड़कियों को सेल्फ डिफेंस आना ही चाहिए। मैं पूरे वर्ल्ड में 15 से ज्यादा रेप विक्टिम्स से मिला हूं और सबने यही कहा कि यह इंसीडेंट होने से ठीक पहले हमारे दिल ने हमें आगाह किया था कि उसकी गाड़ी में मत जाओ या उस गली से मत निकलो वहां अंधेरा है पर हमने दिल की बात नहीं सुनी और चले गए। कुल मिलाकर मैं यह कहना चाहता हूं कि हमेशा जो दिल कहे उस पर ध्यान दो और उसी पर यकीन भी करो।

दूसरी तरफ देश के हर मां-बाप से कहना चाहूंगा कि उन्हें अपने लड़कों को सिखाना पड़ेगा कि लड़कियों की रिस्पेक्ट करो। जिस घर में इस तरह की बातें सिखाई जाएंगी वहां के लड़के कभी बाहर जाकर गंदी हरकतें नहीं करेंगे। ये बदलाव तो घर से ही आएगा। महिलाओं के साथ देश में जो हो रहा है उस पर मैं पूरी मेल कम्यूनिटी की तरफ से उन्हें सॉरी बोलना चाहता हूं।’

कलरीपायट्टु दुनिया का सबसे पहला मार्शल आर्ट है। बचपन में जब मैंने इसे सीखना शुरू किया तो हमे सीधा लड़ना नहीं सिखाया गया। पहले हमें ह्यूमन बॉडी की बारे में सिखाया गया। लड़ना तो सबसे लास्ट में सिखाया जाता है। यह एक कंटीन्यू प्रोसेस है, जितना आप आगे जाओगे लगेगा कुछ भी नहीं आता।

मैं खुद वेजिटेरियन हूं। जो लोग कहते हैं कि बॉडी बनाने के लिए नॉन वेज जरूरी है उनको पूरा ज्ञान नहीं है। आप हाथी को देखो, घोड़े को देखो और कितने उदाहरण दूं आपको? उनसे पूछिए अंडे में ऐसा कोन सा प्रोटीन है जो वेजिटेरियन फूड से नहीं मिलता?

मुझे फेमस होना था और उसके पीछे एक पर्सनल रीजन है। मेरे काम में मुझे पैसे तो मिलते है पर मुझे मेरे आइकन से मिलना था। जिन लोगों की मैं रिस्पेक्ट करता हूं और जिन्हें फॉलो करता हूं मैं उन सभी से मिलना चाहता था। जैसे मुझे दलाई लामा से मिलना है तो उसके लिए मुझमें काबिलियत होनी चाहिए और मेरी पहचान होनी चाहिए।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें