पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

काजोल ने शेयर किया परिवार की महिलाओं का कोलाज, फैन्स बोले-एक साथ सारी सशक्त महिलाएं

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड डेस्क. काजोल ने इंस्टाग्राम पर एक कोलाज शेयर किया है। इस तस्वीर में काजोल के अलावा उनकी मां तनुजा, स्वर्गीय नानी शोभना समर्थ और उनकी मौसी नूतन नजर आ रही हैं। काजोल ने इस तस्वीर को इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए लिखा, ''मैं इन लोगों से बनी हूं, सच्ची फेमिनिस्ट्स!  #strongwomen #livelearnlove.”काजोल की इस पोस्ट पर उनकी बहन तनीषा ने कमेंट सेक्शन में कई इमोजी पोस्ट किए। वहीं, फैन्स भी तस्वीर की तारीफ करते हुए लिखा, मुझे यह तस्वीर बेहद पसंद आई,सही में सशक्त महिलाएं, एक अन्य यूजर ने लिखा, सच में प्रेरणादायी महिलाएं। एक और यूजर ने लिखा,  सच बात है एक परिवार में सभी सशक्त महिलाएं।

30-40 के दशक में सक्रिय थीं शोभना समर्थ: काजोल ने जो तस्वीर शेयर की है उसमें शोभना समर्थ नजर आ रही हैं। शोभना ने 1935 में 'निगाहें नफरत' से फिल्मों में कदम रखा था। उन्हें 1943 में आई फिल्म 'राम राज्य' में उनके द्वारा निभाए गए सीता के रोल के लिए याद किया जाता है। एक्ट्रेस होने के साथ-साथ वह डायरेक्टर भी थीं।  9 फरवरी 2000 को उनका निधन हो गया था। 

तनुजा ने खूब कमाया नाम: तनुजा 60 और 70 के दशक में काफी सक्रिय थीं। उन्होंने हाथी मेरे साथी, बंदिश, अनोखा रिश्ता, ज्वेल थीफ, जीने की रह सुहागन, स्वर्ग नरक जैसी फिल्मों में काम किया है। 2014 में उन्हें फिल्मफेयर ने लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा था।तनुजा 76 साल की हैं और फ़िलहाल फिल्मों से दूर हैं। 

नूतन ने भी दीं यादगार फिल्में: शोभना की दूसरी संतान नूतन भी फिल्मी इतिहास में महत्वपूर्ण स्थान रखती हैं। 60-70 के दशक में उन्होंने सुजाता, छलिया, मिलन, तेरे घर के सामने, सरस्वतीचंद्र, खानदान समेत कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया, उन्हें 1974 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया था। 54 साल की उम्र में 1991 उनका निधन हो गया था।


काजोल की बात करें तो हाल ही में उन्हें फिल्म 'तानाजी: द अनसंग वॉरियर' में सावित्रीबाई मालुसरे के किरदार में देखा गया था। फिल्म में अजय देवगन ने तानाजी मालुसरे का रोल निभाया। फिल्म बॉक्सऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ रही है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें