विवाद / सैफ अली खान के बयान पर कंगना रनोट की कड़ी प्रतिक्रिया, पूछा- भारत नहीं था तो फिर महाभारत क्या था?

Kangana Ranaut reacts strongly to Saif Ali Khan's statement on the concept of India
X
Kangana Ranaut reacts strongly to Saif Ali Khan's statement on the concept of India

दैनिक भास्कर

Jan 22, 2020, 12:18 PM IST

बॉलीवुड डेस्क.  कंगना रनोट ने सैफ  अली खान के उस बयान पर कड़ी प्रतिक्रया दी है, जिसमें उन्होंने भारत की अवधारणा पर सवाल उठाया था। सैफ ने फिल्म क्रिटिक अनुपमा चोपड़ा को दिए इंटरव्यू में अपनी हालिया फिल्म 'तान्हाजी : द अनसंग वॉरियर' में किए गए राजनीतिक ध्रुवीकरण पर सवाल उठाते हुए कहा था, "मुझे नहीं लगता कि यह इतिहास है। मुझे नहीं लगता कि अंग्रेजों द्वारा दिए जाने से पहले भारत की कोई अवधारणा थी।" इसे लेकर कंगना से रिएक्शन मांगा गया था। 

भारतवर्ष नहीं था तो महाभारत क्या था: कंगना

अपकमिंग फिल्म 'पंगा' को प्रमोट कर रहीं कंगना रनोट ने जी-न्यूज से बातचीत में कहा, "यह सही नहीं है। अगर भारतवर्ष नहीं था तो महाभारत क्या था? जो 5000 साल पहले एक महाकाव्य लिखा गया था, वो क्या था? वेद व्यास ने क्या लिखा था? कुछ लोग हैं, जिन्होंने ऐसे नैरेटिव बनाए हुए हैं, जो उनको सूट करते हैं।  श्रीकृष्ण जिस महाभारत में थे। तो भारत तो था, तभी तो वह महान था। तभी तो भारतवर्ष के सभी राजाओं ने मिलकर वह महायुद्ध लड़ा था।"

कंगना ने आगे कहा, "नेचुरल सी बात थी कि जैसे आप देखते हैं कि यूरोप के कुछ राष्ट्र हैं, वो राज्य छोटे-छोटे थे, लेकिन उनकी एक पहचान थी। एक कलेक्टिव आइडेंटिटी, जिसका नाम था भारत। तभी तो श्रीकृष्ण पांडवों के साथ और कौरवों के साथ मिलकर हर जगह गए थे कि कौन-कौन हिस्सा ले रहा है और कौन-कौन नहीं।" कंगना के इंटरव्यू की वीडियो क्लिप उनकी बहन रंगोली चंदेल ने ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा है, "कंगना ने सैफ अली खान ने महत्वपूर्ण सवाल पूछा।" बता दें कि सैफ के साथ कंगना फिल्म 'रंगून' में काम कर चुकी हैं। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना