पद्म अवॉर्ड / कंगना ने देश की महिलाओं को समर्पित किया अवॉर्ड, नीना गुप्ता ने सभी को दी बधाई

X

दैनिक भास्कर

Jan 26, 2020, 04:03 PM IST

बाॅलीवुड डेस्क. भारत सरकार ने गणतंत्र दिवस से पहले पद्म पुरस्कारों की घोषणा की, जिसमें फिल्म इंडस्ट्री के चार दिग्गजों के नाम शामिल हैं। पद्मश्री अवॉर्ड पाने वालों में कंगना रनोट, करन जौहर, अदनान सामी और एकता कपूर हैं। अवॉर्ड्स की घोषणा के बाद कंगना ने वीडियो से आभार जताया। वहीं नीना गुप्ता ने भी इन कलाकारों को सम्मान मिलने पर बधाई दी। 

कंगना रनोट का फिल्मी सफर प्रेरणा देने वाला रहा है। हिमाचल के छोटे से इलाके से मुंबई आकर उन्होंने अपने दम पर ऊंचा मुकाम हासिल किया। कंगना के अलावा एकता कपूर, करन जौहर, अदनान सामी, सुरेश वाडकर और सरिता जोशी को भी पद्म पुरस्कार प्राप्त हुए हैं। 

कंगना ने जाहिर की खुशी : कंगना रनोट का कहना है- "मैं पद्मश्री सम्मान देश की हर मां-बेटी को समर्पित करती हूं। मैं अपने देश को धन्यवाद करना चाहूंगी, जिसने मुझे यह सम्मान दिया। यह पुरस्कार मैं हर उस महिला को समर्पित करना चाहूंगी, जो सपनों को पूरा करने की हिम्मत रखती हैं। यह पुरस्कार हर उस बेटी, मां और औरत के लिए है, जो इस देश को बेहतर बनाने में मददगार है।"

नेशनल अवॉर्ड्स जीत चुकीं हैं कंगना :  फैशन, क्वीन और तनु वेड्स मनु रिटर्न्स के लिए कंगना को तीन बार नेशनल अवार्ड से नवाजा जा चुका है। हालिया रिलीज पंगा के लिए भी उनकी अदाकारी की काफी चर्चा हो रही है। जयललिता की बायोपिक थलाइवी में वे लीड किरदार निभा रही हैं। उन्होंने रॉनी स्क्रूवाला के बैनर की एक फिल्म साइन की है, जिसमें वह पायलट के रोल में नजर आएंगी।  

अक्षय-अजय का नाम भी था शामिल : दिल्ली के सूत्रों ने बताया कि पद्मश्री के दौड़ में अजय देवगन और अक्षय कुमार का नाम भी आगे था, पर फाइनली कंगना रनोट के नाम पर मुहर लगाई गई। यह पुरस्कार हर साल मार्च-अप्रैल में दिया जाता है। 

खुश हैं अश्विनी : पंगा फ़िल्म की डायरेक्टर अश्विनी अय्यर तिवारी ने अपनी और टीम की तरफ से कंगना को धन्यवाद दिया। वे कहती हैं - "कंगना ने अपनी कड़ी मेहनत और लगन के बलबूते फिल्म इंडस्ट्री में मुकाम हासिल किया है। वे बहुत सारे अवॉर्ड की हकदार हैं। मैं बहुत खुश हूं कि उन्हें पद्मश्री पुरस्कार के लिए चुना गया। इस अवॉर्ड से देश की उन महिलाओं को प्रोत्साहन मिलेगा, जो अपनी जिंदगी में अपना रास्ता खुद बनाना चाहती हैं और अपने सपने को साकार करना चाहती हैं।"

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना