पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अनिल कपूर की सलाह पर टॉम क्रूज की तरह आदित्य ने तैयार किए अपने एक्शन सीन: डायरेक्टर मोहित सूरी

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

बॉलीवुड डेस्क. फिल्म डायरेक्टर और आदित्य के दोस्त मोहित सूरी ने भास्कर से आदित्य के ट्रांसफॉर्मेशन की कहानी बयां की। उन्होंने बताया कि 'आदित्य को मेरा साफ कहना था। लोग उन्हें बदले हुए नजरिए से तब देखेंगे, जब वे खुद बदले हुए नजर आएंगे। मलंग में आदित्य लीन और भारी भरकम दोनों ही लुक में नजर आएंगे। फिल्म में कुछ ऐसे फाइट और कॉम्बेट सीक्वेंस भी हैं जो उन्होंने पहली बार किए।

घर पर भी जारी रखी ट्रेनिंग
दुबले-पतले नजर आने वाले आदित्य ने इस फिल्म के लिए जी-तोड़ मेहनत की और बीफ्ड लुक पाया। यह सब हो पाया है उनके ट्रेनर सुदर्शन डी अम्कर की मदद से। आदित्य की तैयारी के बारे में सुदर्शन बताते हैं, 'आदित्य और मेरे बीच उनके लुक के बारे में काफी वक्त तक चर्चा हुई। उन्होंने बताया कि वो फिल्म में अपनी भूमिका के साथ न्याय करने के लिए फाइटिंग स्किल और फ्लैक्सिबिलिटी पर काम करने के लिए मार्शल आर्ट सीखना चाहते हैं। इसके बाद हमने उन्हें बेहद स्ट्रिक्ट ट्रेनिंग दी। हम रोज जिम में 2-3 घंटे बिताते थे। 


शाम को मैं उन्हें सुझाव देता था कि आधे घंटे का कार्डियो करें। इतना ही नहीं मैंने उनसे ट्रेडमिल भी खरीदवाया ताकि वो घर पर भी कार्डियो कर सकें। वार्मअप करने के लिए हम योगा करते थे। इसके अलावा लचीलेपन को बढ़ाने के लिए उन्होंने कलरीपायट्‌टू और कई तरह के मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग भी ली। स्टेमिना बढ़ाने के लिए वे हर रोज ट्रेनिंग सेशन के बाद 20 मिनट तक दौड़ते थे।'

जंक फूड और पानी से भी रहे दूर
आदित्य ने अपनी डाइट में भी काफी बदलाव किए। वे रोजाना 1200 कैलोरी लेते थे ताकि वर्कआउट के साथ उनकी एनर्जी मैच हो सके। इतनी कैलोरी लेने के साथ ही वे एक दिन में पांच बार खाना खाते थे। इस खाने में वे शुगर, ग्लूटन और जंक फूड से पूरी तरह से दूर थे। उन्हें अत्यधिक मात्रा में नमक और पानी पीने की अनुमति भी नहीं थी।


मोहित सूरी ने बताया कि वेट लूज करने के लिए जहां वे 1200 कैलरी से भी कम खाना खाते थे, वहीं वेट गेन करने वाले फेज में प्रोटीन की हाई डाइट पर रहे। सेट पर बाकी फिटनेस फ्रीक लोग भी थे। अनिल कपूर ने भी आदि को फिटनेस और एक्शन के टिप्स दिए। खासतौर पर उन्होंने बताया कि कैसे टॉम क्रूज एक्शन वाले सीन को प्रिपेयर करते थे? उन्होंने बताया कि टॉम क्रूज एसी कमरे के बजाय सेट के रूम टेंम्परेचर के माहौल में एक्शन की प्रैक्टिस करते थे। वह भी सेम कॉस्ट्यूम में, जिसमें सेट पर बाद में शूट होना है। वरना आमतौर पर एक्टर्स एसी रूम में कैजुअल कपड़ों में रिहर्सल करते रहते हैं। आदि ने फिर टॉम क्रूज वाला तरीका अपनाया। इससे गोवा की तपती धूप में उन्हें एक्शन करने में आसानी हुई।


उन्होंने बताया कि इस पूरे मेकओवर के लिए आदित्य को टोटल आठ महीनों का वक्त दिया गया था। अनिल से भी हम लोगों ने फिल्म में दिमागी एक्शन करवाया है। इसके अलावा फिल्म में दिशा पाटनी की फिटनेस भी देख हम सब हैरान रहते थे। लेटनाइट शूट होने के बावजूद अगली सुबह वह जिम में ही पाई जाती थीं। वहां भी सिर्फ कार्डियो नहीं, बल्कि वेट लिफ्टिंग जैसे भारी भारीकम एक्सरसाइज करती थीं। उन्हें देख सेट पर मौजूद बाकी क्रू मेंबर्स का उत्साह सातवें आसमान पर पहुंच जाता था।
(जैसा कि अमित कर्ण को बताया)

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement