• Hindi News
  • Bollywood
  • 'Mardaani 2' does not have any song, only through the story Makers want to give message

प्रयोग / 'मर्दानी 2' में नहीं है कोई गाना, केवल कहानी के माध्यम से मेकर्स देना चाहते हैं संदेश

'Mardaani 2' does not have any song, only through the story Makers want to give message
X
'Mardaani 2' does not have any song, only through the story Makers want to give message

Dainik Bhaskar

Dec 11, 2019, 08:00 AM IST

बॉलीवुड डेस्क. 'मर्दानी2' के मेकर्स ने अपनी कहानी से लोगों को झकझोरने की तैयारी की है। उन्होंने फिल्म में कोई नाच गाना नहीं डाला है। यहां तक कि उन्होंने फिल्म की आखिर में प्रोमोशनल सॉन्ग भी डालने का आइडिया भी ड्रॉप कर दिया। म्युजिक वीडियो की शूटिंग तक भी टाल दी। किसी रेगुलर फिल्म की तरह का प्रोमोशन भी उन्होंने नहीं किया है।

इसका कारण यह है कि निर्माता केवल कहानी के माध्यम से ही फिल्म का संदेश देना चाहते थे। इस कारण ध्यान विचलित करने वाले किसी भी तरह के गीत और संगीत वीडियो के बिना दर्शकों को एक पावरफुल और धड़कनों को बढ़ाने वाले थ्रिलर का अनुभव प्रदान करना चाहते हैं। उन्हें महसूस हुआ कि यह भारत में हो रहे इस गंभीर सामाजिक मुद्दे के बारे में लोगों तक अपनी बातों को पहुंचाने का सबसे प्रामाणिक और वास्तविक तरीका होगा, जिस पर सभी को ध्यान देना चाहिए।

रानी ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा, “मर्दानी एक मनोरंजक थ्रिलर है, लेकिन वास्तव में यह भारत में किशोरों द्वारा महिलाओं के विरुद्ध अंजाम दिए जा रहे बढ़ते हिंसक अपराधों के प्रति भी एक मजबूत सामाजिक संदेश देने की कोशिश कर रही है। हम अपने संदेश की शुद्धता की रक्षा करना चाहते थे और इसके लिए ज्यादा से ज्यादा चर्चा और ज्यादा से ज्यादा लोगों को दिखाने के लिए प्रमोशनल गीत जैसे किसी भी तरह की बनावटी मार्केटिंग नहीं करना चहते। हमें महसूस हुआ कि हम जो हासिल करना चाहते हैं, उस दिशा में यह अनुकूल नहीं साबित होगा।”

रानी कहती हैं कि, “एक तरफ जब हम एक शक्तिशाली संदेश देने की कोशिश कर रहे होते हैं, तो हम एक म्यूजिक वीडियो नहीं रिकॉर्ड कर सकते थे, क्योंकि इससे फिल्म का अभिप्राय कमजोर हो जाता।”

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना