कन्फर्म / मशहूर गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह पर बायोपिक बनाएंगे रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर

Ritesh sidhwani & farhan akhtar will make biopic on vashith narayan Singh
X
Ritesh sidhwani & farhan akhtar will make biopic on vashith narayan Singh

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2019, 08:00 AM IST

बॉलीवुड डेस्क. हाल ही में बिहार के मशहूर गणितज्ञ आनंद कुमार पर रितिक रोशन ने बायोपिक बनाई थी। उसका नाम 'सुपर 30' था। अब बिहार के ही एक और मशहूर गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह पर रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर एक बायोपिक बनाने जा रहे हैं। वशिष्ठ नारायण सिंह का हाल ही में देहांत हुआ था। उनकी उपलब्धियों पर समाज और सरकार दोनों बहुत नाज था। अपने आखिरी दिनों में हालांकि वह दिमागी तौर पर नॉर्मल नहीं रहते थे। उनकी कहानी को प्रोड्यूसर नीरज पाठक एक्सेल इंटरटेनमेंट के साथ मिलकर पर्दे पर ला रहे हैं।

नीरज से मिले थे वशिष्ठ नारायण : नीरज ने बताया वशिष्ठ नारायण सिंह के बारे में जब मैंने पढ़ा और सुना था में उनसे मिलने और उनके बारे में अधिक जानना चाहता था l जब में उनसे पहले बार मिला तब उन्होंने सबसे पहले मुझे पुछा "बउआ कुछ खाएगा?" वह उस वक्त होश में नहीं थे। जब में उनके घर गया तब मैं उनके परिवार से मिला उनकी नेम प्लेट देखकर नहीं बल्कि उनके घर की दीवारों पर मैथमेटिक्स के फार्मूले लिखे हुए देखकर मुझे पता चला कि ये वशिष्ठ नारायण का घर है। मुझे ऐसा दिल से लगा की वशिष्ठ नारायण की अद्भुत कहानी दुनिया के सामने लानी चाहिए, और मुझे बेहद खुशी है की एक्सेल एंटरटेनमेंट रितेश सिधवानी, फरहान अख्तर और मैं, यह कहानी दुनिया के सामने लाने के लिए एकजुट हुए है। 

आगे उन्होंने साझा किया : मुझे बेहद दुःख है के इनका हाल ही में देहांत हुआ। मैं चाहता था कि उनके रहते ही हम यह फिल्म बनाएं पर अब यह उनके लिए एक श्रद्धांजलि होगी क्योंकि हाल ही में सोशल मीडिया पर उनके बारे में कई बातें सामने आईं थीं। उनका जीवन बेहद उतार-चढ़ाव भरा था और हर कोई उनके जीवन की कहानी जानता है। हम उनकी वही अनकही कहानी सामने लाना चाहते हैं। यह एक देशभक्त एजुकेशनिस्ट की एक कमाल की कहानी है, जो अपने परिवार से बेहद प्यार करते थे और जिसने देशप्रेम चुना ना कि नासा में प्रोग्रेस। कैसे इस देश को प्यार करने वाला गुमनामी के अंधेरे में खो गया। मुझे लगता है कि यह कहानी बेहद अपीलिंग होगी हमने इस बारे में उनके परिवार से भी सारे कॉपीराइट्स ले लिए हैं।बहुत ही जल्द हम इसकी स्टारकास्ट अनांउस करेंगे और जल्दी ही फिल्म भी शुरू की जाएगी। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना