• Hindi News
  • Bollywood
  • Ritu Nanda Death Updates: Amitabh Bachchan’s daughter Shweta Nanda Mother In Law Ritu Nanda Passes Away

अवसान / राजकपूर की बेटी और अमिताभ की समधन रितु नंदा का निधन, एलआईसी एजेंट के तौर पर गिनीज बुक में दर्ज है नाम

रितु नंदा। (फाइल फोटो) रितु नंदा। (फाइल फोटो)
X
रितु नंदा। (फाइल फोटो)रितु नंदा। (फाइल फोटो)

  • मंगलवार सुबह रितु ने नई दिल्ली में अंतिम सांस ली, वे 71 साल की थीं
  • रितु लाइफ इंश्योरेंस के बिजनेस में सक्रिय थीं, 24 घंटे में 17 हजार पेंशन पॉलिसी बेचने के लिए उनका नाम गिनीज बुक में दर्ज

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2020, 04:03 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. ऋषि कपूर और रणधीर कपूर की बहन और दिवंगत शोमैन राजकपूर की बेटी रितु नंदा का निधन हो गया है। उन्होंने मंगलवार को दिल्ली में अंतिम सांस ली। वे 71 साल की थीं। रणधीर कपूर ने एक अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट से बातचीत में खबर की पुष्टि की। उन्होंने कहा, "आज सुबह रितु नंदा नहीं रहीं। वे कैंसर से जूझ रही थीं। हम दिल्ली में ही हैं।" मंगलवार दोपहर रितु का अंतिम संस्कार दिल्ली के लोधी रोड श्मशान घाट पर किया गया। 

रितु महानायक अमिताभ बच्चन की समधन थीं। उनके बेटे निखिल की शादी बिग बी की बेटी श्वेता से हुई। 1948 में जन्मी रितु लाइफ इंश्योरेंस बिजनेस में एक्टिव थीं। उनकी शादी उद्योगपति राजन नंदा से हुई थी, जिनका निधन अगस्त 2018 में हो चुका है। निखिल नंदा के अलावा रितु और राजन की एक बेटी नताशा नंदा है। निखिल और श्वेता से के दो बच्चे नव्या नंदा और अगस्त्य नंदा हैं। 

गिनीज बुक में दर्ज है रितु का नाम

लाइफ इंश्योरेंस के बिजनेस में रितु को कई अवॉर्ड और सम्मान मिले थे। इनमें उनका गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड भी शामिल है। उन्होंने एक ही दिन में रिकॉर्ड 17 हजार पेंशन पॉलिसी बेची थीं। 2013 में उन्हें कैंसर की खबर सामने आई थी, उनका इलाज अमेरिका में चल रहा था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना