विवाद / गे कंटेंट के कारण यूएई में बैन हुई ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’, मेकर्स ने की थी किस सीन हटाने की पेशकश

'Shubh Mangal Zyada Sawdhan banned| Film banned in Dubai| Ayushman Khurana film
X
'Shubh Mangal Zyada Sawdhan banned| Film banned in Dubai| Ayushman Khurana film

दैनिक भास्कर

Feb 21, 2020, 01:31 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. आयुष्मान खुराना और जीतेंद्र कुमार स्टारर ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ भारत में रिलीज हो चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म को समलैंगिकता के कारण संयुक्त अरब अमीरात में बैन कर दिया है। बताया जा रहा है कि बैन से बचने के लिए मेकर्स ने आयुष्मान और जितेंद्र का किस सीन हटाने की भी पेशकश की, लेकिन इससे कोई भी सहायता नहीं मिली। 

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक दुबई के एक पोर्टल ने कहा कि, चूंकि ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ गे रिलेशनशिप को नॉर्मलाइज करती हुई बॉलीवुड की पहली फिल्म है, हम देखना चाहते थे कि यह फिल्म क्या कहना चाहती है। दुर्भाग्य से गे कंटेंट की सभी फिल्मों को इन हिस्सों में बैन कर दिया जाता है। 

मिला था U/A सर्टीफिकेट
पिछले हफ्ते सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने फिल्म को U/A सर्टीफिकेट दिया था। इतना ही नहीं बोर्ड ने दोनों एक्टर्स के बीच हुए किसिंग सीन को भी अनुमति दे दी थी। ईटाइम्स को दिए इंटरव्यू में आयुष्मान खुराना ने इस बात पर खुशी जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि, मैं बहुत खुश हूं कि सेंसर बोर्ड ने इसे पास कर दिया। यह प्रगतिशील भारत का एक हिस्सा है।

फिल्म में आयुष्मान और जितेंद्र कुमार के अलावा गजराज राव और नीना गुप्ता अहम भूमिका में हैं। इसका निर्देशन हितेश कैवल्य ने किया है। फिल्म भारत के एक छोटे से शहर में रहने वाले दो पुरुषों की प्रेम कहानी है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना