पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

'द फॉरगॉटन आर्मी' के म्यूजिक एल्बम ने 1000 कलाकारों के लाइव परफॉर्मेंस के साथ बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड डेस्क. अमेजन प्राइम वीडियो ने 1000 कलाकारों के साथ लाइव म्यूज़िकल इवेंट का आयोजन किया था जहां 1000 सिंगर्स, इंस्ट्रूमेंट्स के साथ अमेजन की ओरिजिनल सीरीज़ "द फॉरगॉटन आर्मी - आज़ादी के लिए" के एल्बम पर परफॉर्म करते हुए नजर आए। इस सीरीज के लिए म्यूजिक प्रीतम ने तैयार किया है। इस लाइव परफॉर्मेंस ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है।  

निर्माता और निर्देशक, कबीर खान ने कहा,“यह प्रवीणता के उच्चतम स्तर के साथ एक शानदार परफॉर्मेंस थी। इस अवसर पर द लार्जेस्ट इंडियन सिनेमैटिक म्यूज़िकल बैंड को देखने और सुनने में सक्षम होने के लिए यहां उपस्थित होना, मेरी लिए बेहद खुशी की बात है। अमेजन ओरिजिनल सीरीज़ 'द फॉरगॉटन आर्मी' के लॉन्च और अतीत के हीरोज को श्रद्धांजलि देने का यह एक शानदार तरीका था।" गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के आधिकारिक सहायक स्वप्निल डांगरिकर ने कहा - "मैं अमेज़ॅन प्राइम वीडियो को आधिकारिक रूप से अद्भुत बनने पर बधाई देता हूं।  संगीतकार प्रीतम इस उपलब्धि पर बोले- "मैं आजाद हिंद फौज के बहादुर सैनिकों की याद में आयोजित, प्रतिभाशाली संगीतकारों के इस सामूहिक प्रदर्शन के साथ इस अनोखे परफॉर्मेंस का हिस्सा बनने का अवसर पाकर रोमांचित महसूस कर रहा हूं। इस गणतंत्र दिवस, आइए, हम सभी इस भूले-बिसरे इतिहास और भारतीय राष्ट्रीय सेना के बलिदान को समझने की एक कोशिश करते है।"   अमेजन प्राइम वीडियो के गौरव गांधी ने कहा," - म्यूजिक एल्बम और यह लाइव म्यूज़िकल शाम, आजाद हिंद फौज के प्रति हमारा विनम्र ट्रिब्यूट है। शो के माध्यम से बहादुर भारतीय राष्ट्रीय सेना (INA) के सैनिकों की लंबे समय से चलते आ रही कुर्बानी को फिर से याद किया जाएगा है। सीरीज को कबीर खान ने डायरेक्ट किया है जिसमें सन्नी कौशल और शरवरी मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। यह 24 जनवरी 2020 को रिलीज हो चुकी है। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें