स्टार मुलाकात / फिल्म अच्छी हो तो प्रमोशन करने में भी मजा आता है वरना लगता है किसी ने सजा दी है: वरुण धवन

Varun Dhawan on Street Dancer 3D Underground dance battle will seen in movie
X
Varun Dhawan on Street Dancer 3D Underground dance battle will seen in movie

Dainik Bhaskar

Jan 20, 2020, 08:08 AM IST

बॉलीवुड डेस्क. वरुण धवन की रिपब्लिक डे से पहले शुक्रवार 24 जनवरी को 'स्ट्रीट डांसर 3डी’ रिलीज हो रही है। इसके अलावा उन्होंने शशांक खेतान की कॉमेडी फिल्म 'मिस्टर लेले’ साइन की है। श्रीराम राघवन के साथ अरुण खेत्रपाल की बायोपिक भी उनके खाते में है। हाल के दिन उनके लिए बड़े हेक्टिक रह रहे हैं। वरुण ने दैनिक भास्कर से चर्चा के दौरान फिल्म से जुड़ी खास बातें साझा कीं। 

वरुण ने दिए इन सवालों के जवाब 

  1. फिल्म प्रमोशन को स्टार्स इंजॉय नहीं करते। मजबूरी और बेमन से वे इसके लिए तैयार होते हैं?

    ऐसा हमेशा नहीं होता। अगर उस एक्टर की फिल्म सही से बनी है तो उन्हें उसे प्रमोट करने में मजा आता है। वे विस्तार से उन मसलों पर बातें करते ही हैं। मिसाल के तौर पर इसी फिल्म की बात करें तो इस फिल्म का आइडिया था कि दो अलग देशों के डांसर्स क्यों इंटरनेशनल लेवेल पर एक दूसरे को कंपीट कर रहे हैं। उनका मकसद सिर्फ डांस नहीं करना है, बल्कि एक बहुत बड़ी वजह है, जिसके लिए वे ऐसा कर रहे हैं। वैसे भी यह हाई एनर्जी वाली फिल्म है। प्रमोशन के चलते देश दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में जा रहे हैं। वहां डांस शोज कर रहे हैं। उन इलाकों को जानने के मौके मिल रहे हैं। इस तरह की फिल्में हो तो उसका प्रमोशन करने में मजा आता है। वरना यह सजा की तरह बन जाता है।

  2. किरदार से क्या कुछ सीखा, अपकमिंग फिल्मों से क्या लर्निंग एक्सपीरिएंस रहे?

    वही जो उसकी बीजी कहा करती है न, ‘चाहे लब पर वाहे गुरू का नाम आवे न आवे, वो लम्हा भी इबादत दा होंवे, जब तू किसी के काम आवे।’ यह चीज मैंने उस किरदार से सीखी है। बाकी कलाकारों से भी काफी कुछ सीखा। फिल्म में श्रद्धा के अलावा नई डांस पार्टनर नोरा फतेही है। नोरा के साथ कमाल की कैमिस्ट्री बनी है। एक स्पेशल ट्रैक है फिल्म में। श्रद्धा फिल्म में पाकिस्तानी लड़की के रोल में हैं। मेरा वाला इंडियन है। उन दोनों की आपसी दुश्मनी की वजहें भी सीखने और सिखाने वाली रहीं कि कई बार दोनों देश कैसे तुच्छ मसलों पर भी भिड़ जाते हैं। अपकमिंग फिल्मों में श्रीराम राघवन की फिल्म है। उसके लिए जोधपुर एयरफोर्स बेस गया था। वह मेरी जिंदगी का बेस्ट एक्सपीरिएंस था। उसने मुझे काफी इंस्पायर किया। 

  3. असल जीवन में किनकी कही बातों को अक्षरश: पालन करते हैं?

    मां की बातों का। वे बार-बार कहती रहती हैं कि जरा रेस्ट कर लिया कर करो। हमेशा काम-काम मत किया करो। इन दिनों खासकर रेस्ट हो ही नहीं रहा है। प्रमोशन के दिनों में वैसे भी सोने को मिलता ही नहीं है। एक शहर से दूसरे शहर हम लोग दौड़ते-भागते रह जाते हैं। इन तीन-चार दिनों में ही हम लोग चंडीगढ़, दिल्ली, पूना विजिट कर चुके हैं। मुंबई में उमंग और बिग बॉस का इवेंट भी है।

  4. प्रभु देवा के साथ डांस सिंगल टेक में हुआ या रीटेक लेने पड़े? उन्होंने कोई फिल्म ऑफर की?

    ज्यादा रीटेक नहीं लेने पड़े। वह इसलिए कि प्रभु सर खुद ज्यादा टेक नहीं लेते, डांस के मामलों में। तो दो रीटेक में हमने पूरा डांस सीक्वेंस शूट कर लिया था। मैं उनके डांस का दीवाना हूं, उनके डायरेक्शन का भी हूं। उनके डायरेक्शन में बनी फिल्में मुझे पसंद आती रही हैं। हालांकि उन्होंने अभी तक अपने डायरेक्शन में कोई फिल्म ऑफर नहीं की है।

  5. डांस कॉम्पिटिशन तो टीवी रिएलिटी शोज में भी देखते हैं। यहां क्या नया है?

    एक तो इसमें हमने डांस का अंडरग्राउंड बैटल दिखाया है। इसमें ऐसा नहीं है कि सेम स्टेज पर टीम परफॉर्म कर रही होती है और दूसरी दर्शक बनी रही रहती है। दोनों परफॉर्म कर रही होती हैं। लड़ते हैं एक दूसरे के साथ और जनता ही तय करती है कि कौन विनर है। रिएलिटी शोज में लोगों ने अब तक अंडरग्राउंड बैटल का कल्चर नहीं देखा है। वह नया है यहां। वह काफी एग्रेसिव होता है। लोग आपस में डांस करते-करते झगड़ते भी हैं। इस तरह का डांस फॉर्म फ्रांस और चाइना में काफी पॉपुलर है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना