डॉक्टर से दुष्कर्म-हत्या / घटना से बॉलीवुड भी गुस्से में, अक्षय कुमार ने लिखा- सख्त क़ानून की जरूरत, यह सब खत्म होना चाहिए

अक्षय कुमार और रकुल प्रीत सिंह। फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया। अक्षय कुमार और रकुल प्रीत सिंह। फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया।
X
अक्षय कुमार और रकुल प्रीत सिंह। फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया।अक्षय कुमार और रकुल प्रीत सिंह। फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया।

दैनिक भास्कर

Nov 30, 2019, 01:14 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. गुरुवार को हैदराबाद में 26 साल की महिला वेटरनरी डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या को लेकर बॉलीवुड भी गुस्से में है। सुपरस्टार अक्षय कुमार, एक्ट्रेस शबाना आजमी, रकुल प्रीत सिंह और सीरियल क्राइम पेट्रोल के होस्ट अभिनेता अनूप सोनी समेत कई सेलेब्स ने ट्विटर के जरिए डॉक्टर के लिए इंसाफ की मांग की है। 

अक्षय ने लिखा- हमारी नैतिकता के टुकड़े हो रहे हैं

अक्षय ने गुस्सा जाहिर करते हुए लिखा है, "चाहे वह हैदराबाद की प्रियंका रेड्डी हो, तमिलनाडु की रोजा हो या फिर रांची में लॉ स्टूडेंट का गैंगरेप हो, हम इसे समाज के नुकसान के रूप में देखते हैं। दिल दहला देने वाले निर्भया केस को 7 साल हो गए हैं, लेकिन हमारी नैतिकता के टुकड़े होते जा रहे हैं। हमें सख्त कानून की जरूरत है। यह सब खत्म होना चाहिए।"

शबाना आजमी ने अपने ट्वीट में लिखा है, "डर। क्रूरता। अपराधियों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। मैं उनके परिवार और समाज के कुछ तत्वों के साथ जो हो रहा है, उसके लिए दुखी हूं।"

क्राइम पेट्रोल के होस्ट अनूप सोनी ने लिखा है, "हमने फिर एक बेटी, बहन और दोस्त को खो दिया। मैं जानता हूं कि इसके लिए मुझे ढेर सारा ज्ञान मिलने वाला है। लेकिन इस तरह के अपराध के लिए सिर्फ मृत्युदंड होना चाहिए। जब तक सजा सख्त से सख्त नहीं होगी, हम नहीं सुधरेंगे। हमारा समाज इसी तरह का बन चुका है।"

रकुल प्रीत ने लिखा है, "मुझे तो समझ भी नहीं आ रहा कि प्रियंका रेड्डी वाली घटना पर क्या प्रतिक्रिया दूं। यह लोगों के मन में भय पैदा करने का समय है, ताकि वे इस तरह के भयावह अपराध के बारे में सोचने की भी हिम्मत न सकें।"

यह है मामला

बुधवार रात हैदराबाद के बाहरी इलाके से घर लौटते समय स्कूटर पंक्चर होने के बाद लापता हुई 27 साल की डॉक्टर का गुरुवार को जला हुआ शव शमशाबाद की एक पुलिया के नीचे मिला था। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि हत्या से पहले उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ था। पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनके नाम मोहम्मद आरिफ, जोलू नवीन, चिंताकुंता और जोलू शिवा हैं। 

पुलिस को संदेह है कि बाहरी इलाके शमशाबाद में टोंडुपल्ली टोल प्लाजा के पास युवती से सामूहिक दुष्कर्म किया गया। फिर हत्या कर उसके शव को 25 किमी दूर रंगा रेड्डी जिले के चटनपल्ली पुल पर पेट्रोल छिड़ककर जला दिया गया। पुलिस ने यह भी बताया कि स्कूटर साजिश के तहत पंक्चर किया गया था, ताकि डॉक्टर मदद मांगे और आरोपी घटना को अंजाम दे सकें। 

इन सेलेब्स ने भी जाहिर किया रोष

स्वरा भास्कर ने अपने ट्वीट में लिखा है, "अभी-अभी प्रियंका रेड्डी के भयावह गैंगरेप केस के बारे में पढ़ा। स्तब्ध और हैरान हूं कि हमारे समाज में क्रूरता जारी है। हमारी मानवता की बजाय हमें धार्मिक पंथ विभाजन एकजुट कर रहा है। ऐसा लगता है कि हमें कुरूपता एकजुट कर रही है।

अभिनेता, सिंगर और फिल्ममेकर फरहान अख्तर लिखते हैं, "उन लोगों ने प्रियंका रेड्डी के साथ जो किया, वह इस बात का एक और गहरा अनुस्मारक है कि हमने अपने समाज को इन मामलों में त्वरित न्याय न देकर कितना असुरक्षित बनने दिया। उनके परिवार की यह दुखद घड़ी देखकर दिल दुखता है।"

फरहान ने आगे लिखा है, "और दोषी पाए जाने पर कथित रूप से शामिल नाबालिग के बारे में क्या किया जाएगा?इसकी कीमत क्या है? मुझे लगता है कि अगर आप जानबूझकर इस तरह के क्रूर अपराध को करने करने के लिए काफी बड़े हैं तो असल परिणाम भुगतने के लिए भी बड़े हैं।"

एक्ट्रेस यामी गौतम ने लिखा, "गुस्सा, दुःख, सदमा। इतने जोरदार हंगामे और जागरूकता के बावजूद भी महिलाओं के खिलाफ अमानवीय, अकल्पनीय अपराध  कैसे हो सकते हैं! क्या इन दानवों को सजा या कानून का कोई डर नहीं है। एक प्रणाली और समाज के रूप में हम कहां गलत हो रहे हैं और पिछड़ रहे हैं।"

डायरेक्टर और प्रोड्यूसर कुणाल कोहली ने लिखा, "इस खबर से पूरी तरह हैरान और निराश हूं। हमारी मुख्य चिंता और एजेंडा महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा है। इन अपराधों को अंजाम देने वाले राक्षसों को जल्द से जल्द मौत की सजा दी जानी चाहिए।"

एक्ट्रेस निधि अग्रवाल ने लिखा, "इसने मुझे अंदर तक दुखी कर दिया है। इंसान अमानवीय हो रहे हैं। इसे रोकने की जरूरत है। यह वह है, जिसके बारे में हम जानते हैं। लेकिन ज़रा सोचिए ऐसे कितने ही मामले हैं, जिनके बारे में हम जानते तक नहीं। महिला हो या पुरुष, सभी के साथ सम्मान से पेश आना चाहिए। इन लोगों को सजा मिलनी चाहिए।"

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना