पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आरोपियों के एनकाउंटर पर वहीदा रहमान ने कहा, 'हमें किसी की जिंदगी लेने का हक नहीं'

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड डेस्क. तेलंगाना रेप और मर्डर की घटना ने पूरे देश को हिला दिया था। इस मामले के 4 आरोपियों को पुलिस ने 6 दिसंबर को एक एनकाउंटर में मार गिराया था। मुंबई में हुई एक फोटो एक्जीबिशन में जब 81 साल की वेटरन एक्ट्रेस वहीदा रहमान से इस मामले पर राय मांगी गई तो उन्होंने कहा, रेप जैसा घिनौना काम माफी के लायक नहीं है लेकिन मुझे ये भी लगता है कि हमें किसी की जिंदगी लेने का हक नहीं है। रेप के आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा मिलनी चाहिए थी।  वहीदा ने आगे कहा, "हमें ऐसे मामलों में कानूनी प्रक्रिया का पालन नहीं करना चाहिए क्योंकि जब आपने उन्हें रंगे हाथों पकड़ा है, तो उनके खिलाफ मामला क्यों दर्ज किया जाए?" ऐसा करने से, आप लोगों के पैसे बर्बाद कर रहे हैं। इसलिए, बिना किसी कानूनी प्रक्रिया के उन्हें आजीवन कारावास दिया जाना चाहिए। ”

दीया-सामंथा ने भी किया एनकाउंटर का विरोध: इस इवेंट पर दीया मिर्जा और सामंथा अक्किनेनी भी मौजूद थीं और दोनों ने ही इस मामले पर अपनी राय भी दी। दीया ने कहा-“देश में एक न्यायिक प्रणाली मौजूद है ताकि दोषी और निर्दोष सहित सभी को अपना अपराध या बेगुनाही साबित करने का मौका मिले। मैं एनकाउंटर के पक्ष में नहीं हूं। मुझे लगता है कि यह बहुत निराशाजनक है कि ऐसा हुआ है। मैं  प्रार्थना करती हूं कि ऐसे अपराध करने वाले लोगों को कड़ी सजा दी जाए। उन्हें आजीवन कारावास या मौत की सजा मिले लेकिन मैं एनकाउंटर को सही नहीं मानती।


सामंथा अक्किनेनी ने कहा, हमारी अदालतों में लगभग 3 करोड़ मामले लंबित हैं? न्याय का समय कब आएगा? पीड़ित और पीड़ित परिवार को इतने लंबे समय तक इंतजार नहीं करना चाहिए और मुझे लगता है कि यह पूरी तरह से गलत है, लेकिन साथ ही मैं यहां खड़े होकर एनकाउंटर का जश्न भी नहीं मनाऊंगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser