टॉप-10 वेबसीरीज और फिल्में / कोरोना का डर दिखाती हैं ‘कंटेजियन’, निर्भया केस पर बनी है नेटफ्लिक्स की ‘दिल्ली क्राइम’

Janta Curfew: Movies and web series to watch in free time| best movies and web series
X
Janta Curfew: Movies and web series to watch in free time| best movies and web series

दैनिक भास्कर

Mar 22, 2020, 12:53 PM IST

हॉलीवुड डेस्क. कोरोनावायरस के खिलाफ सरकार ने आज जनता कर्फ्यू की अपील की है। यानी सुबह 7 से लेकर रात 9 बजे तक सभी घर पर ही रहें। वहीं, कोरोना के डर के चलते लोग भी घरों से बाहर निकलने से बच रहे हैं। ऐसे में बोरियत से निपटने का अच्छा तरीका होम एंटरटेनमेंट भी है। सिनेमा लवर्स खाली समय को सस्पेंस, क्राइम, रोमांस, एक्शन से भरपूर वेब सीरीज और फिल्मों में इन्वेस्ट कर सकते हैं। 

सुबह 7 से रात 9 बजे तक देखें मूवी मैराथॉन

वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड

समय- 161 मिनट
कहां देख सकते हैं- प्राइम वीडियो

क्विंटन टैरेंटीनो की फिल्म ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड’ फिल्म इंडस्ट्री के एक्टर और उसके स्टंट डबल के स्ट्रगल की कहानी है। ऑस्कर 2020 में बेस्ट पिक्चर कैटेगरी में नॉमिनेट हुई इस फिल्म ने बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर और प्रोडक्शन डिजाइन के दो अवॉर्ड्स भी जीते थे। फिल्म में लियोनार्डो डी कैपरीयो, मार्गोट रॉबी, ब्रैड पिट, अल पचीनो अहम भूमिका में थे। 

बीस्ट्स ऑफ नो नेशन

समय- 137 मिनट
कहां देख सकते हैं- नेटफ्लिक्स

नेटफ्लिक्स स्टूडियो की बीस्ट्स ऑफ नो नेशन का डायरेक्शन कैरी जोजी फुकुनागा ने किया था। कैरी, जेम्स बॉन्ड ‘नो टाइम टू डाइ’ का निर्देशन भी कर चुके हैं। कहानी के अनुसार अफ्रीका में चल रहे सिविल वॉर के दौरान वारलॉर्ड एक अनाथ बच्चे को गुरिल्ला सिपाही बनने के लिए ट्रेनिंग देता है। फिल्म में इदरिस अल्बा अहम भूमिका में थे।

आय लॉस्ट माय बॉडी (एनिमेटेड)

समय- 81 मिनट
कहां देख सकते हैं- नेटफ्लिक्स

जेरेमी क्लेपिन की इस फिल्म को ऑस्कर अवॉर्ड्स में बेस्ट एनिमेशन फिल्म कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला था। फिल्म में लैब में रखा हुआ एक हाथ अपने शरीर की तलाश में भागता है और पूरे रास्ते अपनी प्रेमिका को याद करता हुआ जाता है। 

कंटेजियन

समय- 106 मिनट
कहां देख सकते हैं- प्राइम वीडियो

कोरोनावायरस के बीच सबसे ट्रेंड हुई फिल्म है कंटेजियन। इसके सीन बिल्कुल आज की स्थिति से मेल खाते हैं। फिल्म का डायरेक्शन स्टीवन सोडरबर्ग ने किया है। कहानी के अनुसार फिल्म की एक्ट्रेस ग्वेनेथ पेलट्रो की विदेश से लौटने के बाद मौत हो जाती है। डॉक्टर्स को भी नहीं पता कि, ग्वेनेथ की मौत की वजह क्या है। कुछ समय बाद कुछ और लोग इस अनजान वायरस की चपेट में आकर मरने लगते हैं। फिल्म में मैट डेमन, केट विंस्लेट ने अहम किरदार निभाया था।

द टर्मिनल

समय- 128 मिनट
कहां देख सकते हैं- प्राइम वीडियो
दो बार के ऑस्कर विजेता लीजेंड एक्टर टॉम हैंक्स की फिल्म द टर्मिनल एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है जो एयरपोर्ट पर फंस गया है। फिल्म का डायरेक्शन मास्टर स्टीवन स्पीलबर्ग ने किया था। टॉम फिलहाल कोरोना संक्रमित होने के कारण आइसोलेशन में हैं।

पिक कर सकते हैं बेस्ट वेब सीरीज

यू 

कहां देख सकते हैं- नेटफ्लिक्स
यह वेबसीरीज कहानी है एक सनकी बुकस्टोर मैनेजर की जो लड़की को पाने के लिए कई अपराध करता है। नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध इस सीरीज के अब तक 3 सीजन आ चुके हैं। 

ब्रीथ

कहां देख सकते हैं- प्राइम वीडियो
बॉलीवुड स्टार्स आर माधवन और अमित साध की यह वेब सीरीज काफी पॉपुलर हुई थी। कहानी के अनुसार माधवन फेफडों की बीमारी से जूझ रहे बेटे को बचाने के लिए ऑर्गन डोनर्स की हत्या करने लगता है। 

जमताड़ा

कहां देख सकते हैं- नेटफ्लिक्स
यह झारखंड के एक गांव की कहानी है जहां फिशिंग कारोबार बड़े पैमाने पर किया जाता है। 10 जनवरी को रिलीज हुई वेबसीरीज में 10 एपिसोड्स हैं। सीरीज में अमित सियाल, स्पर्ष श्रीवास्तव, अंशुमान पुष्कर, दिब्येंदु भट्टाचार्य अहम भूमिका में हैं।

मनी हाइस्ट

कहां देख सकते हैं- नेटफ्लिक्स
मनी हाइस्ट एक स्पेनिश वेबसीरीज है। हालांकि दर्शक इसे हिंदी और इंग्लिश में भी देख सकते हैं। सीरीज में कुछ चोर अपना नाम बदलकल शहरों का नाम रखते हैं और एक बहुत बड़ी चोरी को अंजाम देते हैं।

दिल्ली क्राइम

कहां देख सकते हैं- नेटफ्लिक्स
2012 में हुए दिल्ली निर्भया केस पर बनी इस सीरीज में 7 एपिसोड्स हैं। निर्भया केस के दौरान पुलिस की जांच को दिखाती दिल्ली क्राइम को काफी सराहना मिली थी। इसमें शैफाली शाह, राजेश तैलंग और रसिका दुग्गल ने अहम किरदार निभाया था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना