• Hindi News
  • Bollywood
  • कृष्णा राज कपूर, करीना कपूर, करिश्मा कपूर, ऋषि कपूर, Nita Ambani To Anil Kapoor Wife At Krishna Raj Kapoor Bungalow

करीना कपूर की दादी कृष्णा राज की तेरहवीं में नजर आईं नीता अंबानी, अनिल कपूर की वाइफ भी श्रद्धांजलि देने पहुंची / करीना कपूर की दादी कृष्णा राज की तेरहवीं में नजर आईं नीता अंबानी, अनिल कपूर की वाइफ भी श्रद्धांजलि देने पहुंची

DainikBhaskar.com

Oct 13, 2018, 10:11 PM IST

तेरहवीं में नहीं पहुंचा बेटा ऋषि और पोता रणबीर

कृष्णा राज कपूर, करीना कपूर, करिश्मा कपूर, ऋषि कपूर, Nita Ambani To Anil Kapoor Wife At Krishna Raj Kapoor Bungalow

एंटरटेनमेंट डेस्क. राजकपूर की वाइफ कृष्णा राजकपूर का देहांत 1 अक्टूबर को हुआ। आज उनके बंगले पर तेरहवीं में मुकेश अंबानी की वाइफ नीता अंबानी, अनिल कपूर की वाइफ सुनिता कपूर, पोती करिश्मा कपूर, नाती आदर जैन, अरमान जैन समेत कई सेलेब्स पहुंचे। इस मौके पर अनिल कपूर की वाइफ मुस्कुराती नजर आईं। बता दें कि कृष्णा के बेटे ऋषि कपूर इलाज के लिए अमेरिका गए हैं। उनके साथ उनके बेटे रणबीर कपूर और वाइफ नीतू कपूर भी गई हैं..इस कारण से ये लोग अपनी मां के अंतिम दर्शन या अंतिम संस्कार में नहीं आ गए। अब तेरहवीं में भी ये लोग नहीं दिखे। तीन बेटे और दो बेटियां है...


- 87 साल की कृष्णा काफी समय से बीमार चल रही थीं। कार्डियक अरेस्ट की वजह से उनकै मां का निधन हुआ। उनका जन्म 1931 में हुआ था। उनकी शादी 1946 में राज कपूर से हुई थी। उनके परिवार में तीन बेटे- रणधीर, ऋषि और राजीव, जबकि दो बेटियां- रितु और रीमा हैं। शादी से पहले उनका नाम कृष्णा मल्होत्रा था।

- कृष्णा राज के निधन की खबर सुनकर कई बॉलीवुड सेलेब्स उनके अंतिम दर्शन करने उनके बंगले कृष्णा राज पहुंचे थे।

पृथ्वीराज कपूर ने किया था कृष्णा को बहू बनाने का फैसला
1946 में कृष्णा मल्होत्रा ने राज कपूर से शादी की थी। दोनों की शादी के पीछे की कहानी भी बेहद दिलचस्प है। खबरों की मानें तो रीवा के लोगों को रंगमच से रूबरू कराने के लिए पृथ्वीराज कपूर अपनी नाटक कंपनी लेकर रीवा गए थे। उनके साथ दोनों बेटे राजकपूर और शम्मी कपूर भी थे। शम्मी उस समय 15 साल के और राजकपूर 22 साल के।

- जिस वक्त पृथ्वीराज कपूर नाटक कंपनी लेकर रीवा पहुंचे थे। उस वक्त रीवा के आईजी करतार नाथ मल्होत्रा थे। ऐसे में पृथ्वीराज कपूर की देखरेख से लेकर सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी आईजी को सौंपी गई थी। इस दौरान पृथ्वीराज कपूर और करतार नाथ के बीच काफी अच्छी दोस्ती हो गई थी। इस दोस्ती का नतीजा ये हुआ कि पृथ्वीराज ने अपने बेटे राज कपूर की शादी करतार नाथ की बेटी कृष्णा के साथ तय कर दी थी।

- राज कपूर और कृष्णा मल्होत्रा की शादी मई, 1946 में रीवा में हुई थी। राज कपूर की बरात रीवा आई थी। शादी सरकारी बंगले में हुई।


इसलिए बेटी का नाम रखा रीमा
राजकपूर और कृष्णा कपूर ने अपनी बेटी का नाम रीवा से प्रभावित होकर 'रीमा' रखा था। दोनों के तीन बेटों के अलावा दो बेटियां भी हैं ऋतू नंदा और रीमा जैन। फिल्मी दुनिया के पॉपुलर स्टार्स रणबीर कपूर, करिश्मा कपूर, करीना कपूर उनके पोते-पोती हैं।

X
कृष्णा राज कपूर, करीना कपूर, करिश्मा कपूर, ऋषि कपूर, Nita Ambani To Anil Kapoor Wife At Krishna Raj Kapoor Bungalow
COMMENT