--Advertisement--

अफेयर की खबरों से नाराज जब नूतन ने संजीव कुमार को जड़ दिया था थप्पड़

नूतन और संजीव कुमार के बीच का ये किस्सा मशहूर है कि नूतन ने सबके सामने संजीव को बिना सोचे समझे थप्पड़ मार दिया था।

Dainik Bhaskar

Jun 04, 2018, 06:40 PM IST
नूतन, नूतन की 82वीं बर्थ एनिवर्सरी,Nutan Birthday Anniversary Slapped To Sanjeev Kumar

- एक्ट्रेस नूतन की 82वीं बर्थ एनिवर्सरी
- अफेयर की खबरों की वजह से शादीशुदा जिंदगी में मच गई थी खलबली
- कैंसर की वजह से हुई थी नूतन की मौत


एंटरटेनमेंट डेस्क. बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई किस्से सुनने को मिलते हैं। कुछ ऐसा ही एक किस्सा आपको एक्ट्रेस नूतन की 82वीं बर्थ एनिवर्सरी (4 जून) बताने जा रहे है। नूतन और संजीव कुमार के बीच का ये किस्सा मशहूर है कि नूतन ने सबके सामने संजीव को बिना सोचे समझे थप्पड़ मार दिया था। हालांकि, नूतन ने उन्हें किसी गलतफहमी की वजह से मारा था। दरअसल, हुआ ये था कि नूतन और संजीव कुमार की दोस्ती को अफेयर का नाम दे दिया गया था, जिसकी वजह से नूतन की शादीशुदा जिदंगी में खलबली मच गई थी। को-स्टार से कम बात करती थीं नूतन...


- बात उन दिनों की है जब नूतन का नाम फिल्म इंडस्ट्री में फेमस था।
- नूतन के बारे में एक बात कही जाती थी कि वो अपने को-स्टार्स और सेट पर मौजूद लोगों से ज्यादा बात नहीं करती थीं।
- 70 के दशक में संजीव कुमार को नूतन के साथ फिल्म 'देवी' (1970) में साइन किया गया था। शुरुआत में नूतन और संजीव कुमार एक-दूसरे से ज्यादा बात नहीं करते थे, लेकिन धीरे-धीरे दोनों के बीच दोस्ती हो गई।
- इसी दौरान दोनों के बीच जबरदस्त ट्यूनिंग चर्चा का विषय बन गई थी। इसी ट्यूनिंग को कुछ लोगों ने अफेयर का नाम दे दिया।
- रिपोर्ट्स की मानें तो मीडिया में नूतन और संजीव कुमार की दोस्ती को खूब नमक-मिर्च लगाकर, अफेयर का नाम देकर छापा जाने लगा।
- नूतन शादीशुदा थीं और उनके पति लेफ्टिनेंट रजनीश बहल काफी सख्त मिजाज के थे। जब उनके कानों में नूतन और संजीव कुमार के अफेयर से जुड़ी खबरें पड़ी तो वे नाराज हुए। इसी बात को लेकर नूतन और उनके हसबैंड के बीच रोज झगड़ा होने लगा था। इसका असर नूतन की प्रोफेशनल लाइफ पर पड़ रहा था।


एक दिन जब नूतन फिल्म के सेट पर पहुंची तो उन्होंने देखा कि संजीव कुमार मीडिया से बात कर रहे हैं। हालांकि, नूतन को थोड़ी गलतफहमी हो गई। उन्हें लगा कि संजीव कुमार ही पब्लिसिटी पाने के लिए उनके साथ अपना नाम जोड़कर अफेयर की बात फैला रहे हैं। नूतन को गुस्सा आया कि उन्होंने बिना कुछ सोचे सभी के सामने संजीव कुमार को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया। संजीव को भी कुछ समझ नहीं और वहां खड़े लोग भी ये नजारा देखकर सन्न रह गए। हालांकि, अब नूतन और संजीव कुमार दोनों ही इस दुनिया में नहीं है।

X
नूतन, नूतन की 82वीं बर्थ एनिवर्सरी,Nutan Birthday Anniversary Slapped To Sanjeev Kumar
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..