विज्ञापन

ओमपुरी ने निधन से एक हफ्ते पहले दिया था अाखिरी इंटरव्यू, सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा वायरल

Dainik Bhaskar

Aug 07, 2018, 10:45 AM IST

ओमपुरी की आखिरी फिल्म लश्टम-पश्टम 10 अगस्त को रिलीज हो रही है।

veteran actor Om Puri's Last Interview Going Viral
  • comment

बॉलीवुड डेस्क. दिवंगत एक्टर ओम पुरी का एक इंटरव्यू सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे उनका आखिरी इंटरव्यू बताया जा रहा है। ओम पुरी ने यह इंटरव्यू दिसंबर 2016 में दिया था और इसके करीब एक सप्ताह बाद 6 जनवरी 2017 को उनका निधन हो गया था। वे अपने घर में किचन के पास मृत पाए गए थे। 66 साल के ओम पुरी की मौत की वजह हार्ट अटैक थी। ओम पुरी का जो इंटरव्यू वायरल हो रहा है, वह उन्होंने अपनी आखिरी फिल्म 'लश्टम पश्टम' के संदर्भ में दिया था।

फिल्म के लिए घटाई थी फीस : हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान फिल्म के डायरेक्टर मानव भल्ला ने बताया कि जब उन्होंने ओम पुरी को फिल्म की स्क्रिप्ट सुनाई तो उन्हें कहानी इतनी पसंद आ गई कि कम फीस के साथ इसे करने को तैयार हो गए। भल्ला ने यह भी बताया था कि उनकी फिल्म में वैश्विक एकता और भाईचारे का संदेश दिया गया है। फिल्म हिंदुस्तान और पाकिस्तान के रहने वाले दो लड़कों की दोस्ती पर आधारित है।

निधन की खबर से नसीर का हुआ था बुरा हाल : 'लश्टम पश्टम' की एक्ट्रेस टिस्का चोपड़ा ने भी ओम पुरी से जुड़ी एक याद शेयर की है। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि जब पुरी साहब के निधन की खबर आई, तब वे नसीरुद्दीन शाह के साथ शूटिंग कर रही थीं। पुरी के निधन की खबर से नसीर को बहुत धक्का लगा था और वे फफक-फफक कर रो पड़े थे। उस दिन उन्होंने अपने खास दोस्त ओम पुरी के कई किस्से सुनाए। लेकिन उनकी आंखों से आंसू नहीं रुक रहे थे।

- ओम पुरी और नसीरुद्दीन शाह की दोस्ती तब से थी, जब वे नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में साथ ट्रेनिंग ले रहे थे। 1973 में उनकी पहली मुलाकात हुई थी।

- आक्रोश', 'द्रोह ताल', 'स्पर्श', 'जाने भी दो यारों', 'पार', 'मंडी' जैसी फिल्मों में काम कर चुके ये वेटरन एक्टर्स एक दूसरे के दोस्त होने के साथ-साथ क्रिटिक्स भी रहे।

- ओम पुरी के निधन से कुछ महीने पहले दोनों दोस्तों के बीच किसी बात को लेकर दरार आ गई थी।

X
veteran actor Om Puri's Last Interview Going Viral
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन