भाजपा के सपोर्ट में आए शंकर महादेवन और विवेक ओबेरॉय समेत 900 आर्टिस्ट, कहा- देश को मजबूत सरकार चाहिए, मजबूर नहीं

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड डेस्क. लोकसभा चुनाव को लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री दो फाड़ हो गई है। पिछले हफ्ते 616 आर्टिस्ट ने संयुक्त बयान जारी कर भाजपा के खिलाफ वोट करने की अपील की थी। इसके ठीक एक हफ्ते बाद विवेक ओबेरॉय,शंकर महादेवन, हंस राज हंस, पंडित जसराज, अनुराधा पौडवाल, राहुल रॉय, मालिनी अवस्थी, रीता गांगुली, पायल रोहतगी और कोइना मित्रा समेत 900 आर्टिस्ट भाजपा के सपोर्ट में आए हैं। बुधवार को इन आर्टिस्ट्स ने एक संयुक्त बयान जारी कर भाजपा को वोट देने की अपील की है। बयान में कहा गया- \'देश को मजबूत सरकार चाहिए, मजबूर नहीं।\'

1) दो खेमों में बंटा बॉलीवुड

अपील में कहा गया है कि लोग अपना कीमती वोट बिना किसी दबाव के दें। ये हमारा विश्वास है कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की निरंतरता देश के लिए जरूरी है। इसके अलावा, जब आतंकवाद जैसी चुनौतियां हम सभी के सामने हैं, तो हमें 'मजबूत सरकार' चाहिए, न कि 'मजबूर सरकार' और इसलिए हमें मौजूदा सरकार को जारी रखना चाहिए।

संयुक्त बयान में कहा गया है कि पिछले पांच साल के दौरान, भारत ने एक ऐसी सरकार देखी है जिसने देश को 'भ्रष्टाचार मुक्त सुशासन और विकास उन्मुख प्रशासन' दिया है। 

इससे पहले 616 आर्टिस्ट ने भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए मौजूदा सरकार के खिलाफ वोट करने की अपील की थी। इस संयुक्त बयान को जारी करने वालों में अमोल पालेकर, अनुराग कश्यप, डॉली ठाकोर, लिलेट दुबे, नसीरुद्दीन शाह, अभिषेक मजूमदार, अनामिका हक्सर, नवराज जौहर, एमके रैना, महेश दत्तानी, कोंकणा सेन शर्मा, रत्ना पाठक शाह और संजना शामिल हैं।   

बयान में लोगों से बीजेपी और उसके सहयोगियों के खिलाफ वोट और एक धर्मनिरपेक्ष, लोकतांत्रिक और समावेशी भारत के लिए वोट करने की अपील की गई थी। इसमें कहा गया था कि सबसे कमजोर को सशक्त बनाने, स्वतंत्रता की रक्षा करने, पर्यावरण की रक्षा करने और वैज्ञानिक सोच को बढ़ावा देने के लिए वोट दें। ये बयान 12 भाषाओं में जारी किया गया।