--Advertisement--

संजय दत्त के ऑनस्क्रीन पापा बनेंगे परेश रावल, 1987 में की थी मिस इंडिया से शादी

बॉलीवुड फिल्मों में विलेन और कॉमेडियन का रोल प्ले करने वाले परेश रावल 63 साल के हो गए हैं।

Dainik Bhaskar

May 30, 2018, 01:40 PM IST
फिल्म संजू में रणबीर कपूर के साथ परेश रावल। साथ में वाइफ स्वरूप संपत। फिल्म संजू में रणबीर कपूर के साथ परेश रावल। साथ में वाइफ स्वरूप संपत।

एंटरटेनमेंट डेस्क। बॉलीवुड फिल्मों में विलेन और कॉमेडियन का रोल प्ले करने वाले परेश रावल 63 साल के हो गए हैं। 30 मई, 1955 को उनका जन्म मुंबई में हुआ था। कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाले परेश रावल के बेटे अनिरुद्ध रावल ने सलमान खान की फिल्म 'सुल्तान' में काम किया है। अनिरुद्ध ने सलमान के साथ स्क्रीन शेयर नहीं की बल्कि बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर वे इस फिल्म से जुड़े थे। ये अनिरुद्ध की पहली फिल्म थी। बता दें कि परेश रावल अपकमिंग फिल्म 'संजू' में संजय दत्त के पिता यानी सुनील दत्त का किरदार निभा रहे हैं। फिल्म का ट्रेलर बुधवार को रिलीज हो गया है। मिस इंडिया से की परेश ने शादी...

- परेश रावल ने 1979 में मिस इंडिया का ताज पहनने वाली एक्ट्रेस स्वरूप संपत से 1987 में शादी की थी।
- दोनों पहली बार साल 1975 में मिले थे। उस समय दोनों ही कॉलेज में पढ़ाई करते थे। स्वरूप को देखते ही परेश उनसे प्यार करने लगे थे और अपने दोस्त से कहा था कि मैं इसी लड़की से शादी करूंगा।
- स्वरूप ने पहली बार परेश को स्टेज पर परफॉर्म करते देखा तो वो उनकी एक्टिंग की फैन हो गईं और बैक स्टेज जाकर उन्होंने परेश से पूछा कि वे कौन है।
- स्वरूप को भी थिएटर का शौक था। इसी तरह दोनों में दोस्ती हो गई और फिर प्यार। दोनों ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी रिलेशनशिप की सबसे अच्छी बात ये रही कि दोनों के अफेयर के बारे में कम ही लोग जानते थे। दोनों ने बहुत ही सादे समारोह में शादी की थी। दोनों के दो बेटे है अनिरुद्ध और आदित्य।
- अनिरुद्ध रावल ने सलमान खान की फिल्म 'सुल्तान' में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया है। इसके अलावा उन्होंने एक्टर नसीरुद्दीन शाह को भी उनके प्ले में असिस्ट किया है।
- आदित्य रावल रवीन्द्रनाथ टैगोर और शेक्सपीयर के फैन हैं। वो इनसे प्रभावित हैं और इनके लिटरेचर को काफी पसंद करते हैं। इसके अलावा आदित्य अमेरिका और इंडिया में स्क्रीनप्ले राइटर का काम भी करते हैं। आदित्य अपने प्लेटाइम क्रिएशंस के बैनर तले कुछ फिल्में भी बनाना चाहते हैं।
- पॉपुलर फिल्म 'ओह माइ गॉड' भी प्लेटाइम क्रिएशंस के बैनर तले बनी है। इसमें लीड रोल में आदित्य के पापा परेश रावल ही थे। बता दें कि आदित्य थिएटर आर्टिस्ट भी हैं। उन्होंने विक्रम कपाड़िया के बॉम्बे टॉकीज में एक गुजराती लड़के का रोल प्ले किया था।


इन फिल्मों में किया परेश रावल ने काम
परेश रावल ने अभी तक के अपने फिल्मी करियर में करीब 100 फिल्मों में काम किया है। उन्होंने 'अंदाज अपना अपना', 'चाची 420', 'हेरा फेरी', 'नायक', 'नाम', 'मोहरा', 'तमन्ना', 'एतराज', 'हंगामा', 'हलचल', 'दीवाने हुए पागल', 'फिर हेराफेरी', 'वेलकम', 'टाइगर जिंदा' सहित अन्य फिल्मों में काम किया है।

आगे की स्लाइड्स में देखें परेश रावल की फैमिली की फोटोज...

दोनों बेटे और वाइफ स्वरूप संपत के साथ परेश रावल। दोनों बेटे और वाइफ स्वरूप संपत के साथ परेश रावल।
स्वरूप संपत और परेश रावल। स्वरूप संपत और परेश रावल।
परेश रावल और स्वरूप संपत। परेश रावल और स्वरूप संपत।
परेश रावल और स्वरूप संपत। परेश रावल और स्वरूप संपत।
X
फिल्म संजू में रणबीर कपूर के साथ परेश रावल। साथ में वाइफ स्वरूप संपत।फिल्म संजू में रणबीर कपूर के साथ परेश रावल। साथ में वाइफ स्वरूप संपत।
दोनों बेटे और वाइफ स्वरूप संपत के साथ परेश रावल।दोनों बेटे और वाइफ स्वरूप संपत के साथ परेश रावल।
स्वरूप संपत और परेश रावल।स्वरूप संपत और परेश रावल।
परेश रावल और स्वरूप संपत।परेश रावल और स्वरूप संपत।
परेश रावल और स्वरूप संपत।परेश रावल और स्वरूप संपत।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..