न्यूज़

--Advertisement--

'संजू' में सुनील दत्त बने परेश रावल ने रोल के लिए 32 दिनों में कम किया था 12 किलो वजन

सुनील दत्त से मेरा दिव्य कनेक्शन - परेश रावल।

Dainik Bhaskar

Jun 28, 2018, 06:01 AM IST
'संजू' के पोस्टर में रणबीर कपूर 'संजू' के पोस्टर में रणबीर कपूर

मुंबई. संजय दत्त की लाइफ पर बनी 'संजू' 29 जून को रिलीज हो रही है। इस फिल्म में परेश रावल सुनील दत्त की भूमिका में नजर आएंगे। एक इंटरव्यू में उन्होंने खुद को लकी बताया है कि उन्हें ये किरदार करने का मौका मिला। परेश रावल के मुताबिक, फिल्म के लिए उन्होंने 12 किलो वजन कम किया है। वे कहते हैं, "पहले दिन मैं नर्वस था। मुझे 32 दिनों में 12 किलो वजन कम करना था। पहले दिन सेट पर थोड़ी बैचेनी थी लेकिन जब मैंने अपना पहला शॉट दिया तो हिरानी बोले-'हमें अपने सुनील दत्त मिल गए।"

'राजकुमार हिरानी के साथ काम करने का सपना पूरा हुआ'

परेश ने बताया, "जब राजकुमार हिरानी ने मुझे कॉल किया तो मैं खुश था। मैं उनके साथ 'मुन्नाभाई' में भी काम करने वाला था लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। तब से मैं उनके साथ काम करने के लिए मरा जा रहा था। मैंने सुना कि वह संजय दत्त पर फिल्म बना रहे हैं। जब उन्होंने मुझे कॉल किया और सुनील दत्त का रोल ऑफर किया तो मुझे ख़ुशी हुई लेकिन साथ ही मैं थोड़ा डर भी रहा था। मुझे लगा बायोपिक और रियल लाइफ केरैक्टर को प्ले करना काफी मुश्किल होगा। लेकिन जो भी हो मैं उत्साहित था कि मुझे उनके साथ काम करने का मौका मिल रहा है।"

परेश ने कहा, "मैं सुनील दत्त को पर्सनली नहीं जानता था। उनसे दो या तीन बार ही मिला। वह सोशल वर्क में काफी सक्रिय थे और कैंसर पेशेंट्स की मदद करते थे। वह सबकी भलाई सोचते थे और उनसे जब भी मिलता था तो पॉजिटिविटी मिलती थी। संजय की अलग स्टाइल है तो उन्हें परदे पर उतारा जा सकता है लेकिन सुनील साहब के केस में ऐसा करना थोड़ा मुश्किल है क्योंकि वह बेहद नॉर्मल किस्म के व्यक्ति थे। उनका ऐसा कोई अलग स्टाइल नहीं था जिसे कॉपी किया जा सके।"

'सुनील दत्त से मेरा दिव्य कनेक्शन'

परेश रावल ने आगे कहा, "मुझे लगता है कि जरुर कोई दिव्य शक्ति है जो मैं दत्त साहब का रोल प्ले कर रहा हूं। मैं आपको एक किस्सा बताता हूं। 25 मई, 2005 की बात है,मैं फिल्म की शूटिंग कर रहा था और वाइफ को कॉल कर कहा कि मुझे आने में देर हो जाएगी। इसी दौरान शूटिंग पर खबर मिली कि सुनील साहब की डेथ हो गई है। मैंने फिर वाइफ को फोन कर कहा कि मैं दत्त साहब के घर जाऊंगा तभी उन्होंने मुझे बताया कि सुनील दत्त ने उनके लिए एक लैटर भेजा है। मैंने उनसे पूछा कि उसमें क्या लिखा है तो वाइफ ने बताया कि उन्होंने इसमें जन्मदिन की शुभकामना दी है। मैं ये सुनकर दंग रह गया कि मेरा जन्मदिन तो 30 मई को है और इससे पहले कभी दत्त साहब और मेरे बीच होली या दिवाली पर भी कोई शुभकामना नहीं गई तो फिर जन्मदिन की बधाई का लेटर कैसे?"

"इस बात को मैं आज समझ पाता हूं। 3 जनवरी, 2017 को जब मैं राजकुमार हिरानी से मिलने जा रहा था तो मैंने अपनी वाइफ को कहा कि मैं वापस आकर अपने साथ कुछ डाक्यूमेंट्स लेकर जाऊंगा। मैं जब राजू से मीटिंग में था तभी मेरी वाइफ का कॉल आया कि डाक्यूमेंट्स के साथ उन्हें वह लेटर भी मिल गया है जो दत्त साहब ने उन्हें भेजा था। बाद में मैंने वो लटर राजू को भी दिखाया।"

'संजय दत्त को 100 सैल्यूट':

परेश रावल ने संजय दत्त की तारीफ करते हुए कहा, "मैं उन्हें 100 सैल्यूट करता हूं जो उन्होंने स्क्रीन के लिए अपनी पूरी लाइफ खोलकर रख दी।अपनी कहानी के जरिए वह यंगस्टर्स को ये बताना चाहते हैं कि मैं ये भुगत चुका हूं और आप ऐसा न करें। संजय ने अपनी लाइफ में ड्रग्स से छुटकारा पाया जो आसान नहीं था। उनके लिए लाइफ बिलकुल आसान नहीं थी, लेकिन इसके बावजूद वह ड्रग्स की तरफ दोबारा नहीं गए।"

एक्स्ट्रा शॉट: परेश रावल ने 1979 में मिस इंडिया का ताज पहनने वाली एक्ट्रेस स्वरूप संपत से 1987 में शादी की थी।

X
'संजू' के पोस्टर में रणबीर कपूर 'संजू' के पोस्टर में रणबीर कपूर

Related Stories

Click to listen..