पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Vivek Oberoi Film PM Narendra Modi: PM Narendra Modi Election Commission To Watch Film After Supreme Court Order

विवेक ओबेरॉय की फिल्म 'पीएम मोदी' के लिए बड़ा दिन, मूवी देखेगा चुनाव आयोग, फिर तय होगा फिल्म रिलीज का लोकसभा चुनाव पर असर पड़ेगा या नहीं

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

एंटरटेनमेंट डेस्क. विवेक ओबेरॉय की फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' लंबे समय से विवाद में फंसी है। लेकिन फिल्म के मेकर्स के लिए बुधवार बड़ा दिन साबित हो सकता है। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार बुधवार को चुनाव आयोग फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' देखेगा। फिल्म देखने के बाद आयोग इसकी रिलीज पर फैसला देगा। आयोग फैसला लेगा कि फिल्म को लोकसभा चुनाव के दौरान रिलीज करने से इसका चुनाव पर असर पड़ेगा या नहीं।


- आपको बता दें कि फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' को 11 अप्रैल को रिलीज किया जाना था। लेकिन चुनाव पर पीएम की बायोपिक का असर पड़ने की बात कहते हुए आयोग रोक लगा दी थी। आपको बता दें कि आयोग ने अपने फैसले में कहा था कि लोकसभा चुनाव खत्म होने तक पीएम की बायोपिक को रिलीज नहीं किया जाएगा। इस फैसले के खिलाफ फिल्म के मेकर्स ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दी थी।


फिल्म पर रोक से अपसेट है मेकर्स
फिल्म पर रोक लगने से मेकर्स अपसेट हैं। फिल्म के प्रोड्यूसर संदीप सिंह ने कहा- 'हम टेंशन में हैं। टीम धीरे-धीरे अपना आत्मविश्वास खो रही है। लेकिन फिर भी उम्मीद हैं कि हम लोगों को जस्टिस मिलेगा'।


यू-ट्यूब से गायब हुई फिल्म
'पीएम नरेंद्र मोदी' की एक ओर जहां फिल्म की रिलीज डेट टाल दी गई तो वहीं, अब इसका ट्रेलर भी यू-ट्यूब से गायब हो गया है। जब गूगल पर ट्रेलर सर्च करने की कोशिश की गई तो ब्लैक स्क्रीन पर एक मैसेज आया, जिसमें लिखा था- 'ये वीडियो उपलब्ध नहीं है'। कयास लगाए जा रहे हैं कि मेकर्स ने फिल्म का ट्रेलर यू-ट्यूब से हटा दिया है। बीते दिनों चुनाव आयोग ने फिल्म की रिलीज पर 23 मई तक के लिए रोक लगाई थी। संभव है कि इस फैसले में ये आदेश भी दिया गया हो कि कोई पोस्टर या ऐसी कोई सामग्री इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में न दिखाएं, जो प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से कैंडिडेट का प्रचार कर रही हो। ट्रेलर की यू-ट्यूब पर मौजूदगी को आचार संहिता का उल्लंघन माना हो।

इसलिए निभाया मोदी का किरदार
एक इंटरव्यू में विवेक ने खुलासा किया कि था आखिर उन्होंने ये फिल्म क्यों साइन की। उन्होंने बताया- ये एक चायवाले की कहानी जो देश का पीएम बना। ये एक ऐसी प्रेरणादायक कहानी है जिसे सबके सामने लाया जाना जरूरी है। मैंने ये मूवी की क्योंकि 'पीएम नरेंद्र मोदी' ने मुझे प्रेरित किया। ये कोई प्रोपगेंडा फिल्म नहीं है।


पीएम मोदी का लुक लेने में लगते थे 5-6 घंटे
विवेक ने बताया- 'मोदी का लुक लेने के लिए प्रोस्थेटिक मेकअप किया गया। इसके लिए करीब 5-6 घंटे लगते थे। शूटिंग सुबह होती थी इसलिए मुझे आधी रात को उठकर मेकअप करना पड़ता था'। फिर कहीं जाकर शूटिंग होती थी। फिल्म के डायरेक्टर ओमंग कुमार है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें