--Advertisement--

सिंघम के विलेन ने कहा- जबसे मोदी के खिलाफ बोला, बॉलीवुड में नहीं मिल रहा काम

पॉपुलर एक्टर प्रकाश राज ने आरोप लगाया है कि पीएम मोदी के खिलाफ बोलने की वजह से उन्हें फिल्मों में काम नहीं मिल रहा है।

Danik Bhaskar | May 04, 2018, 06:31 PM IST
प्रकाश राज। प्रकाश राज।

मुंबई। साउथ फिल्मों के पॉपुलर एक्टर प्रकाश राज ने आरोप लगाया है कि पीएम मोदी के खिलाफ बोलने की वजह से उन्हें फिल्मों में काम नहीं मिल रहा है। एक इंटरव्यू में प्रकाश राज ने कहा- जबसे मैंने बीजेपी और मोदी के खिलाफ बोलना शुरू किया है, तब से मुझे बॉलीवुड में फिल्में नहीं मिल रही हैं। बता दें कि प्रकाश राज पिछले कुछ वक्त से लगातार मोदी सरकार की नीतियों और उनकी पार्टी का विरोध कर रहे हैं। जानें और क्या बोले प्रकाश राज...


- प्रकाश राज ने कहा- अक्टूबर, 2017 में मैंने मोदी सरकार के खिलाफ बोला था और तभी से बॉलीवुड में मुझे काम मिलना बंद हो गया। हालांकि साउथ में ऐसी दिक्कत नहीं है और वहां मुझे काम मिल रहा है। लेकिन बॉलीवुड की तरफ से मुझे फिल्मों के ऑफर करीब-करीब बंद ही हो गए हैं। हालांकि प्रकाश ने कहा कि मुझे इस बात की भी चिंता नहीं है, क्योंकि मेरे पास भरपूर पैसा है।
- बता दें कि प्रकाश राज उस वक्त सुर्खियों में आ गए थे, जब उन्होंने पिछले साल जर्नलिस्ट गौरी लंकेश की हत्या के बाद भी पीएम मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाया था। गौरी लंकेश की सितंबर, 2017 बेंगलुरू स्थित उनके घर के बाहर कुछ अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी थी। यह मामला पूरे देश में काफी चर्चित रहा था।


गड़े मुर्दे उखाड़ते हैं...
प्रकाश राज ने कहा- पीएम मोदी ने अपनी बड़ी-बड़ी बातों से देश को एक उम्मीद दी थी, लेकिन अब तक कुछ खास हुआ नहीं है। बीजेपी के लीडर गड़े मुर्दे उखाड़ते हैं कि नेहरु ने क्या किया, टीपू सुल्तान ने क्या किया? मैं अपनी दो पीढ़ी पुराने परदादा को नहीं पहचानता, तो फिर मुझे टीपू सुल्तान से क्या करना है।


बीजेपी के खिलाफ कैम्पेन चला रहे प्रकाश...
बता दें कि प्रकाश राज फिलहाल कर्नाटक असेंबली इलेक्शन में बीजेपी के खिलाफ कैम्पेन चला रहे हैं। वहां टीपू सुल्तान का मुद्दा भी काफी गरमाया है। वो आखिरी बार फिल्म 'गोलमाल अगेन' में दिखे थे। प्रकाश राज वॉन्टेड, सिंघम, दबंग 2 और हीरोपंती जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं।


प्रकाश राज की दोस्त थीं गौरी लंकेश...
गौरी लंकेश, प्रकाश राज की अच्छी दोस्त थीं। उनकी मौत पर प्रकाश ने कहा था- गौरी की मौत की वजह से मैं काफी डिस्टर्ब हुआ था। वो सरकार से सवाल कर रही थीं, जब उनकी हत्या कर दी गई। मुझे भी धमकी देकर या मेरा काम रुकवाकर चुप कराने की हरसंभव कोशिश की जाती है। ये सब बीजेपी ही कर रही है।


आगे की स्लाइड्स पर, प्रकाश राज ने की 12 साल छोटी लड़की से दूसरी शादी...

दूसरी वाइफ पोनी वर्मा और बेटे वेदांत के साथ प्रकाश राज। दूसरी वाइफ पोनी वर्मा और बेटे वेदांत के साथ प्रकाश राज।

प्रकाश राज ने की 12 साल छोटी लड़की से दूसरी शादी...

26 मार्च, 1965 को जन्में प्रकाश राज एक्टर होने के साथ-साथ डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी हैं। प्रकाश राज ने 2010 में कोरियोग्राफर पोनी वर्मा से दूसरी शादी की। दोनों की उम्र में 12 साल का अंतर है। शादी के छठवें साल 3 फरवरी 2016 को प्रकाश 50 की उम्र में बेटे वेदांत के पिता बने। ये प्रकाश राज की चौथी संतान है।

 

पहली पत्नी ललिता कुमारी और बेटियों मेघना और पूजा के साथ प्रकाश राज। पहली पत्नी ललिता कुमारी और बेटियों मेघना और पूजा के साथ प्रकाश राज।

पहली पत्नी से प्रकाश राज के तीन बच्चे...

- दरअसल पोनी से पहले प्रकाश ने 1994 में एक्ट्रेस ललिता कुमारी से शादी की थी। 2009 में दोनों ने तलाक ले लिया। दोनों की दो बेटियां मेघना, पूजा और एक बेटा सिधू है। हालांकि, बेटा अब इस दुनिया में नहीं है।
- प्रकाश राज जहां साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार हैं, वहीं उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में भी एक्टिंग कर अपनी एक अलग पहचान बनाई है। प्रकाश राज फिल्मों में आने से पहले थिएटर आर्टिस्ट थे। 
- उन्होंने कन्नड़ सिनेमा के बाद तमिल फिल्मों में एक्टिंग करना शुरू किया था। 1994 में उन्होंने फिल्म 'Duet' से तमिल सिनेमा में डेब्यू किया था। ये फिल्म सुपरहिट रही और प्रकाश राज को भी पहचान मिली।

 

कमाई का 20 परसेंट करते हैं चैरिटी...
 

कड़े रूल फॉलो करने वाले प्रकाश राज फिलहाल एक फिल्म के करीब 2 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। प्रकाश राज अपने फोन कॉल अटेंड करने से लेकर फिल्म के सिलेक्शन, स्टोरी और फीस सबकुछ खुद ही डिसाइड करते हैं। इतना ही नहीं वो अपनी कमाई का 20 परसेंट हिस्सा चैरिटी करते हैं।

 

एक्टर बनने से पहले स्ट्रीट प्ले करते थे...

प्रकाश राज ने शुरुआती दौर में थिएटर में काम किया। इसके अलावा वे स्ट्रीट प्ले भी करते थे। उन्हें स्टेज शो करने के लिए महीने में 300 रुपए मिलते थे। इसके बाद उन्होंने टीवी सीरियलों में काम किया। धीरे-धीरे उन्होंने फिल्मों की तरफ रुख किया।

गोद ले चुके हैं गांव...
 

दमदार एक्टिंग के लिए मशहूर प्रकाश राज ने तेलंगाना के पिछड़े महबूबनगर जिले के एक गांव को गोद लिया है। उन्होंने राज्य के पंचायत राज एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के. तारकरामा राव को फोन किया और महबूबनगर जिले का कोंडारेडिपल्ले गांव गोद लेने की इच्छा जाहिर की थी।