--Advertisement--

भटके हुए युवा का किरदार निभाने के लिए, आतंकी डेविड पर प्रतीक बब्बर ने की रिसर्च

अनुभव सिन्हा की ‘मुल्क’ में प्रतीक बब्बर एक ऐसे युवक के रोल में हैं जो आतंकवादी गतिविधियों में शामिल हो जाता है।

Danik Bhaskar | Jul 06, 2018, 11:22 AM IST

प्रतीक बब्बर अनुभव सिन्हा की फिल्म ‘मुल्क’ में नजर आने वाले हैं। इस कोर्ट रूम ड्रामा में ऋषि कपूर आैर तापसी पन्नू भी दिखाई देंगे। यह फिल्म आतंकवादी गतिविधियों में जाने-अनजाने में शामिल हो जाने वाले युवाओं पर भी है। प्रतीक बब्बर फिल्म में ऐसे ही एक भटके हुए युवा शाहिद मोहम्मद का किरदार निभा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, अपने किरदार की स्किन में जाने के लिए उन्होंने अमरीकी मूल के आतंकी डेविड हेडली पर काफी रिसर्च की। डेविड हेडली ने साल 2008 में मुंबई हमले के लिए अलग-अलग जगहों की रेकी की थी।

कई कलाकारों ने भी की रिसर्च:‘मुल्क’ से जुड़े लोगों ने बताया है कि हेडली पर रिसर्च करने के लिए प्रतीक बब्बर ने हेडली की डॉक्यूमेंट्री देखी। इसके बाद उन्होंने हेडली की सायकी और बॉडी लैंग्वेज को पकड़ा। गौर करने लायक बात यह है कि प्रतीक बब्बर के अलावा बाकी कलाकारों ने भी रियल लाइफ के लोगों को अपने रोल के लिए रिसर्च का जरिया बनाया। मिसाल के तौर पर इस फिल्म में आशुतोष राणा पब्लिक प्रॉसीक्यूटर के रोल में हैं और तापसी पन्नू डिफेंस यानी बचाव पक्ष की वकील बनी हैं। इन दोनों ने भी लखनऊ में रहने वाले हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज नदीम सिद्दीकी से ट्रेनिंग ली है।

डायरेक्टर बोले-रिसर्च में कोताही नहीं बरत सकते: अनुभव सिन्हा ने बताया,‘कोर्ट रूम ड्रामा में रिसर्च की कमी नहीं बरती जा सकती है। इस बात को सभी कलाकारों ने भी गंभीरता से समझा। सबने अपने-अपने किरदारों की स्किन में जाने के लिए तीन-तीन महीने का वक्त लिया।’